होम / Follow These Tips to Make Eyelashes Look Long and Beautiful पलकें लंबी और सुंदर दिखें तो अपनाएं ये टिप्स

Follow These Tips to Make Eyelashes Look Long and Beautiful पलकें लंबी और सुंदर दिखें तो अपनाएं ये टिप्स

• LAST UPDATED : February 28, 2022

Follow These Tips to Make Eyelashes Look Long and Beautiful पलकें लंबी और सुंदर दिखें तो अपनाएं ये टिप्स

इंडिया न्यूज ।

Follow These Tips to Make Eyelashes Look Long and Beautiful : बड़ी-बड़ी पलकें आपकी आंखों के साथ-साथ आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगी । अगर आप चाहती है कि आपकी पलकें लंबी और सुंदर दिखें तो हमारे बताएं हुए कुछ टिप्स को अपनाना होगा । ज्यादातर महिलाओं को ख्वाहिश होती है कि उनकी पलकें घनी और लंबी हो। हालांकि,कई बार महिलाएं घनी और लंबी पलकों की चाहत में कई तरह के उपाय आजमाती हैं जो सफल नहीं होते हैं।

इसके अलावा कई महिलाएं घनी और लंबी पलकों के लिए फेक लैशेज का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन,बाजार में महंगे-महंगे फेक आई लैशज मिलते हैं जो जल्दी खराब भी हो जाते हैं और हर बार इनका इस्तेमाल करना संभव नहीं होता है। साथ ही फेक लैशेज से कई बार हमारा आई मेकअप भी इफेक्ट करता है क्योंकि फेक लैशेज भी कई तरह के होते हैं और अक्सर हम बाजार में मिलने वाले किसी भी फेक लैशेज का इस्तेमाल कर लेते हैं।

हालांकि, ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आंखों को नुकसान पहुंच सकता है और आपका मेकअप लुक भी खराब हो सकता है। ऐसे में आप सोच रही होंगी कि ऐसा क्या किया जाए जिससे ऐसा लगे कि हमारी पलकें नेचुरली लंबी और घनी हैं। घनी और लंबी पलकों के लिए आपको मेकअप से जुड़े बस कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

मस्कारा के कई कोट लगाएं Follow These Tips to Make Eyelashes Look Long and Beautiful

हर बार पलकों को कर्ल करना पॉसिबल नहीं होता है। खासतौर पर जब आप किसी मीटिंग या पार्टी के लिए लेट हो रही होती हैं। ऐसे में अक्सर महिलाएं मस्कारा का केवल एक ही कोट लगाती हैं। लेकिन, अगर आप चाहती हैं कि आपकी पलकें घनी और लंबी दिखे तो इसके लिए आपको मस्कारा के एक नहीं कई कोट लगाने चाहिए। इसके अलावा आपको उस ही मस्कारा का इस्तेमाल करना चाहिए जिसमें वैंड हो। वैंड आपकी लैशेज को अच्छी तरह से अलग करने में मदद करते हैं इससे आपके पलकें घनी और लंबी के साथ-साथ फुलर दिखेंगी।

मस्कारा लगाना सीखें

अगर आप सही तरीके से मस्कारा नहीं लगाएंगी तो इससे आपका आई मेकअप खराब दिख सकता है? शायद नहीं तो आपको बता दें कि मस्कारा लगाने का एक तरीका होता है। साथ ही अगर आप चाहती हैं कि आपकी पलकें घनी और लंबी दिखें तो आपको जिग-जैग मोशन में मस्कारा लगाना चाहिए। आपको मस्कारा वैंड को वर्टिकल पकड़ना चाहिए और फिर आइलैशेज को थिक लुक देने के लिए प्रत्येक लैश को पुश करें। इससे आपकी पलकें घनी और लंबी नजर आएंगी। लेकिन, अगर इस तरीके से मस्कारा लगाने के बावजूद भी आपकी पलकें घनी और लंबी नजर नहीं आती हैं तो आपको अन्य तरीकों से मस्कारा लगाना चाहिए।

मस्कारा लगाने का दूसरा तरीका

मस्कारा लगाने का दूसरा तरीका यह है कि अपनी आंखे बंद करें और फिर अपनी ऊपरी लैश लाइन पर मस्कारा लगाएं। एक बार जब आप अपनी पलकों पर सामने की तरफ (सामान्य रूप से) मस्कारा कोट कर लेती हैं तो नीचे देखें और ध्यान से अपनी पलकों के पीछे की तरफ मस्कारा लगाएं। साथ ही अगर आप एक्स्ट्रा कर्ल चाहती हैं तो अपनी कलाई को ऊपर की ओर फ्लिक करें। इससे आपकी पलकों को अधिक वॉल्यूम मिलेगा और आपकी पलकें घनी और लंबी दिखेंगी।

आईलाइनर का उपयोग करें

क्या आप जानती हैं आईलाइनर की मदद से भी आप अपनी पलकों को घना और लंबा दिखा सकती हैं। हालांकि, यह तभी मुमकिन है जब आप लाइनर का सही तरीके से उपयोग करती हैं। पलकों को घना और लंबा दिखाने के लिए आईलाइनर का इस्तेमाल लैश लाइन के बिल्कुल करीब करें। बता दें कि आईलाइनर की एक बोल्ड लाइन आपकी पलकों को फुलर दिखा सकती हैं और फिर आईलाइनर लगाने के बाद मस्कारा का इस्तेमाल करें। मस्कारा के कम से कम दो कोट जरूर लगाएं।

प्राइमर का करें इस्तेमाल

क्या आपने कभी आईलैश प्राइमर के बारे में सुना है। तो बता दें कि आपको बाजार में आसानी से आईलैश प्राइमर मिल जाएगा। साथ ही अगर आप चाहती हैं कि आपकी पलकें घनी और लंबी दिखे तो इसके लिए आपको मस्कारा लगाने से पहले आइलैश प्राइमर को पलकों पर लगाना चाहिए। इसके बाद मस्कारा के दो कोट लगाएं। इससे आपकी पलके घनी और लंबी लगेंगी।

बेबी पाउडर आएगा काम

बेबी पाउडर का इस्तेमाल अक्सर त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए किया जाता है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी पलकें लंबी और घनी दिखे तो इसके लिए आपको बेबी पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। बस इसके लिए आपको मस्कारा लगाने से पहले अपनी पलकों पर बेबी पाउडर लगाना होगा। पाउडर को लगाने के बाद मस्कारा लगाएं और फिर काजल। इसके बाद आप पाएंगी कि आपकी पलकें पहले से काफी घनी और लंबी दिख रही हैं।

पलकों को कर्ल करें

बाजार में आईलैश कर्लर मिलते हैं। कर्लर का इस्तेमाल पलकों को कर्ल करने के लिए किया जाता है। लेकिन, बता दें कि अगर आप सही तरीके से आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपकी पलकें लंबी और घनी नजर आ सकती हैं। हालांकि,आपको कर्लर का इस्तेमाल करते समय काफी सावधान रहना चाहिए क्योंकि अगर आप थोड़ी भी लापरवाही करेंगी तो इससे आपकी पलकें डैमेज हो सकती हैं।

लेकिन, परेशान न हों क्योंकि हम आपको कर्लर का इस्तेमाल करने का सही तरीका बताएंगे। सबसे पहले कर्लर को अपनी पलकों के बेस पर रखें और फिर मस्कारा का पहला कोट लगाएं। इससे पहले कि आप अपनी पलकों को कर्ल करें आप पलकों को थोड़ा हीट करने के लिए ब्लो ड्रायर का उपयोग कर सकती हैं ताकि आपकी पलकें अधिक आसानी से कर्ल हो जाएं और लंबी और घनी दिखें।

इन बातों का भी रखें ध्यान

बाजार में मिलने वाले सस्ते मस्कारा की जगह ब्रांडेड कंपनी का ही मस्कारा खरीदें।
मस्कारा लगाने का सही तरीका जानना भी बेहद जरूरी होता है।
मस्कारा की शेल्फ लाइफ कम होती है। इसलिए उनकी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें।
अगर आप कलर्र का इस्तेमाल कर रही हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

Follow These Tips to Make Eyelashes Look Long and Beautiful

READ MORE :Follow Process for Online Registration for Admission Schedule एडमिशन शेड्यूल के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए फॉलो करें प्रोसेस

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा
Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?
Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा
Arvind Kejriwal Haryana Road Show LIVE : मेरी रगों में हरियाणा का खून दौड़ रहा, तुम किसी को भी तोड़ सकते हो लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox