होम / 75th Amrit Mahotsav Event Tomorrow मुख्यमंत्री हिसार को देंगे करोड़ों रुपए की सौगात

75th Amrit Mahotsav Event Tomorrow मुख्यमंत्री हिसार को देंगे करोड़ों रुपए की सौगात

• LAST UPDATED : March 25, 2022

75th Amrit Mahotsav Event Tomorrow

अंग्रेजों की बर्बरता का गवाह रहे रोहनात गांव पर नाटक मंचन ‘दास्तान ए रोहनात’ देखेंगे मुख्यमंत्री 

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
75th Amrit Mahotsav Event Tomorrow हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) सरकार द्वारा मनाए जा रहे 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में कल हिसार जिले (District Hissar) को करोड़ों रुपए की सौगात देंगे तथा अंग्रेजों की बर्बरता के गवाह रोहनात गांव पर नाटक मंचन ‘दास्तान-ए-रोहनात’ देखेंगे। इसके अलावा एक और गांव मंगाली का दौरा भी करेंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री, चौधरी चरण सिंह, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय परिसर में डॉ. मंगल सेन कृषि विज्ञान संग्रहालय, मदन लाल ढींगरा, बहुउद्देशीय हॉल तथा कॉम्बेट हॉल तथा सादलपुर नवनिर्मित 33 केबी सब-स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

इनकी रखी जाएगी आधारशिला

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री इसके अलावा इंदिरा गांधी सभागार से बीड़ में बनाए जा रहे बाल सुधारगृह के समेकित परिसर, लघु सचिवालय परिसर बनाए जा रहे 4000 यूनिट के इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन व वीवी पेट वेयरहाउस तथा लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय में स्थापित किए जा रहे 33 केबी सब-स्टेशन की आधारशिला भी रखेंगे। बाद में मुख्यमंत्री अंग्रेजो की बर्बरता के गवाह रहे रोहनात गांव पर नाटक मंचन ‘दास्तान ए रोहनात’ देखेंगे। अगले दिन मुख्यमंत्री जिले के गांव गंगवा व मंगाली का दौरा भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त, 2017 को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने महावीर स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में तिरंगा फहराया था, उस समय मुख्यमंत्री को भिवानी के रोहनात गांव जो अंग्रेजो की बर्बरता का शिकार रहा था, के बारे जानकारी दी थी। उसी दिन मुख्यमंत्री ने रोहनात फ्रीडम ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी ताकि पहले की सरकारों में अनदेखी का शिकार रहे रोहनात गांव का विकास करवाया जा सके। मुख्यमंत्री की इस घोषणा का परिणाम यह रहा कि रोहनात गांव के लोगों ने देश के आजादी के 70 वर्षों तक गांव में तिरंगा न फहराने की अपनी उस कसम को तोड़ दिया। 23 मार्च, 2018 को ‘शहीदी दिवस’ के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को रोहनात गांव विशेष रूप से आमंत्रित कर तिरंगा फहरवाया।

Also Read: UP CM Yogi Adityanath Oath Ceremony आज शाम लेंगे सीएम पद की शपथ

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox