होम / हरियाणा के इन जिलों में मास्क अनिवार्य Mask mandatory in these districts of Haryana

हरियाणा के इन जिलों में मास्क अनिवार्य Mask mandatory in these districts of Haryana

• LAST UPDATED : April 19, 2022

Mask mandatory in these districts of Haryana

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Mask mandatory in these districts of Haryana देशभर में जहां केसों में उतार-चढ़ाव जारी है, वहीं हरियाणा में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। गुरुग्राम में जहां गत दिनों कोरोना बम फूटा तो वहीं सोनीपी, फरीदाबाद और झज्जर में भी केस बढ़ते नजर आ रहे हैं जिसके कारण उपरोक्त जिलों के लिए सरकार अब सख्ती के मूढ में नजर आई है। वहीं सख्ती दिखाते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज (Health and Family Welfare Minister Anil Vij) ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एनसीआर के 4 जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया है और जो मास्क नहीं लगाएगा उसको जुर्माना लगेगा।

यहां इतने रहे मामले

विज ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना के 238 मामलों में से 198 मामले गुरुग्राम के हैं और लगभग 22 मामले फरीदाबाद के हैं, बाकी हरियाणा में आधे से ज्यादा जिलों में कोरोना के मामले शुन्य हैं यानि वहां कोई कोरोना के मामले नहीं बढ़ रहे। विज ने कहा कि गरुग्राम में मामले क्यों बढ़ रहे हैं और इस अध्ययन की रिपोर्ट आनी बाकी है, फिलहाल एतिहात के तौर पर दिल्ली से सटे चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के किन-किन क्षेत्रों से कोरोना के मामले आ रहे हैं और किस-किस बस्ती से आ रहे हैं इसके लिए अलग अलग टीमों का गठन किया गया हैं।

कोरोना से जंग को लेकर हमारी पूरी तैयारी : विज 

उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार हैं हमारा स्टाफ तैयार हैं, हमारे उपकरण पूरे हैं, बेडस पूरे हैं, आक्सीजन पूरी हैं, लेकिन लोगों को स्वयं की इच्छा से अभी एतिहात बरतनी चाहिए, लोगों को खुद मास्क डालने चाहिए और हाथ सैनिटाइजर या साबुन से समय-समय पर धोते रहना चाहिए।

Also Read: कोरोना केसों में उतार-चढ़ाव जारी, जानिए आज कितने केस आए Corona Cases Update Today 19 April 2022

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Election: 3 जिला पार्षदों ने थामा विनेश फोगाट के नेतृत्व में कांग्रेस का दामन, जुलाना सीट पर पड़ेगा प्रभाव
Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी
Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
Vij Taunts Kejriwal’s Haryana Rally : पहले केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाए… वे क्या देंगे हरियाणा को आकार
Haryana Election 2024: ‘आपने ऐसा नहीं किया तो’…, BJP के बागियों को पीयूष गोयल की खुली चेतावनी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox