होम / शेयर बाजार हरे निशान पर बंद

शेयर बाजार हरे निशान पर बंद

• LAST UPDATED : April 28, 2022

शेयर बाजार हरे निशान पर बंद

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार हरे निशान पर खुला और दिनभर के कारोबार के बाद जोरदार बढ़त के साथ हरे निशान पर ही बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज सेंसेक्स 702 अंक उछला और 57,521 के स्तर पर बंद हुआ वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी सूचकांक ने 207 अंक की बढ़ौत्तरी हासिल कर 17,245 के स्तर पर कारोबार खत्म किया। इससे पहले बीएसई का सेंसेक्स 296 अंक की उछाल के साथ 57,115 के स्तर पर खुला था, जबकि एनएसई के निफ्टी ने 93 अंक की तेजी लेते हुए 17,132 के स्तर पर कारोबार की शुरूआत की थी। Share Market Closed Today

सेंसेक्स के इन शेयर्स में बढ़त

30 शेयर वाला सेंसेक्स में आज हिन्दुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, रिलायंस और डॉ रेड्डीज के शेयर में सबसे ज्यादा बढ़त रही। आज शाम को कारोबार खत्म होने के दौरान 1660 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली और 1750 शेयरों में बिकवाली का दौर रहा और 108 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। मिडकैप और स्मॉल कैप में भी बढ़त

मिडकैप 203 अंक की बढ़त

BSE का मिडकैप 203 अंक व स्मॉल कैप 35 अंक की बढ़त लेते हुए बंद हुआ है। मिड कैप में क्रिसिल, UBL, इंडिया होटल, बजाज होल्डिंग, वरूण विबरेज, नौकरी, एयू बैंक, भेल, लोढ़ा और क्रिसिल में तेजी रही, जबकि JSW एनर्जी, ओबरॉय रियल्टी, बायोकॉन, अडाणी पावर और रुचि सोया में गिरावट है। वहीं, स्मॉल कैप में माणकसिया, साइबर टेक, गोदरेज एग्रो, टिन प्लेट, क्यूपिड, शॉपर स्टॉप और चेन्नई पेट्रोलियम में बढ़त है।

निफ्टी के टॉप गेनर्स

वहीं 50 इंडेक्स वाली निफ्टी में टॉप गेनर्स की लिस्ट में HDFC Life, HUL, UPL Ltd और Power Grid रहे, जबकि निफ्टी के टॉप लूजर्स की लिस्ट में Bajaj Auto, Hindalco, Bharti Airtel और M&M रहे।  इसके अलावा Indian Hotels,  SBI LIFE, Godrej Agrovet, Chennai Petro जैसे शेयर निवेशको की  फोकस में रहे।

बीता कारोबारी सत्र

बीते कारोबारी सत्र की बात की जाए तो कल बुधवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुलकर दोपहर बाद लाल निशान पर ही बंद हुआ था। बीएसई का सेंसेक्स सूचकांक 537 अंक फिसलकर 56,819 के स्तर पर, जबकि एनएसई का निफ्टी सूचकांक 162 अंक की कमी के साथ 17,038 के स्तर पर बंद हुआ था।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox