होम / IPL के 47वें मुकाबले में KKR ने RR के खिलाफ 7 विकटों से जीता मुकाबला

IPL के 47वें मुकाबले में KKR ने RR के खिलाफ 7 विकटों से जीता मुकाबला

• LAST UPDATED : May 3, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में कल यानी सोमवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच 47वां मैच खेला गया था। आईपीएल के इस सीजन दोनों टीमों के बीच ये दूसरा मैच खेला गया था। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7 रन से जीत हासिल की थी।

IPL 2022

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही, जिसके चलते राजस्थान की टीम अपने 20 ओवरों में महज 152 रन ही बना सकी। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने इस लक्ष्य को 7 विकेट रहते ही हांसिल कर लिया।

राजस्थान का कोलकाता के खिलाफ प्रदर्शन

IPL के 47वें मुकाबले में KKR ने RR के खिलाफ 7 विकटों से जीता मुकाबला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। जोस बटलर ने इस मैच में राजस्थान को बहुत धीमी शुरूआत दी, जिससे राजस्थान की टीम पोरे मैच में उबर नहीं पाई। संजू सैमसन ने भी 49 गेंदों में 54 रन की धीमी पारी खेली। कोलकाता के गेंदबाजों ने शुरू से ही कसी हुई गेंदबाजी की और राजस्थान के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।

जोस बटलर ने बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में महज 22 रन ही बना सके। बटलर की इस धीमी पारी से राजस्थान को मोमेंटम ही नहीं मिल पाया। जिसके कारण राजस्थान की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकटों के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई।

 कोलकाता के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

IPL 2022

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरूआत भी कुछ खास अच्छी नहीं रही। लेकिन 2 विकेट गिरने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने कोलकाता की पारी को संभाल लिया और तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी ने कोलकाता को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और कोलकाता को 1 ओवर रहते ही जीत दिला दी। रिंकू ने इस मैच में 23 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं नितीश राणा ने भी अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण 48 रन की शानदार पारी खेलकर राजस्थान टीम के खिलाफ 7 विकटो से मैच में जीत हासिल की। जिसकी बदौलत कोलकाता ने राजस्थान से मिली पिछली हार का बदला भी ले लिया।

RR Playing XI 

कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

KKR Playing XI 

कप्तान श्रेयस अय्यर, एरोन फिंच, सुनील नरेन, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नितीश राणा, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउदी, शिवम मावी

(IPL 2022)

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के 48वें मैच में GT vs PBKS होंगी आमने-सामने

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryanvi Returns From Indonesia : युवक इंडोनेशिया में बनाए गए थे बंधक, सकुशल पहुंचे अपने प्रदेश
Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया
Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox