होम / IPL 2022 के 49वें मुकाबले में RCB के खिलाफ CSK 14 रनों से हार

IPL 2022 के 49वें मुकाबले में RCB के खिलाफ CSK 14 रनों से हार

• LAST UPDATED : May 5, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 : आईपीएल 2022 15वें सीजन के 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (MCA) में खेला गया था। आईपीएल के इस सीजन में यह इन दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा मैच था। दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में इससे पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर 23 रनों से जीत हासिल की थी।

लेकिन 49वें मैच में चेन्नई टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में चेन्नई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैंसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने आई बैंगलोर की टीम की शुरूआत काफी शानदार रही। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने बैंगलोर को काफी शानदार शुरूआत दिलाई। लेकिन बैंगलोर टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का बड़ा स्कोर बना लिए। जवाब में चेन्नई टीम ने लक्षय का पिछा करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई और बैंगलोर ने इस मैच को 13 रनों से जीत लिया।

बैंगलोर टीम के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

IPL 2022

बैंगलोर टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही, लेकिन मिडिल ओवर्स में बैंगलोर की टीम ने लगातार अपने विकेट गवां दिए। फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने पॉवरप्ले का पूरा फायदा उठाया और 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

वहीं महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) ने बैंगलोर के गिरते विकेट्स के बीच एक छोर संभाल लिया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और बैंगलोर के स्कोर को 170 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। विराट कोहली इस मैच में भी संघर्ष करते नजर आए और उन्होंने 33 गेंदों में 30 रन की धीमी पारी खेली। इसके अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 17 गेंदों पर 26 रनो की शानदार पारी खेलकर बैंगलोर का स्कोर 173 तक पहुंचाया ।

RCB ने 13 रनों से जीता मुकाबला 

IPL 2022

लक्ष्य का पीछा करने करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरूआत अच्छी रही। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के बीच पहले विकेट के लिए 54 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई और उस समय लग रहा था कि चेन्नई इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन इसके बाद बैंगलोर कि टीम ने मैच में वापसी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरू किया।

डेवोन कॉनवे के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। डेवोन कॉनवे 54 रन ही शानदार पारी खेली। इसके अलावा मोईन अली ने भी 34 रनों का योगदान दिया। लेकिन यें बल्लेबाज अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। अंत में बैंगलोर ने मुकाबले में 13 रन से जीत हासिल की ।

यह भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन को लेकर फैंस ने ट्विटर पर किया ट्रोल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox