होम / अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन

अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन

• LAST UPDATED : May 9, 2022

अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन

इंडिया न्यूज, अंबाला।
अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र न्यूज:भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम मनोहर लाल ने सोमवार को अंबाला में 73 करोड़ रुपए से बनने वाले अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन किया। अब इस कैंसर अस्पताल से प्रदेशभर के साथ-साथ अन्य राज्यों के कैंसर पीड़ितों को लाभ मिल सकेगा। वहीं हरियाणा के लोगों को इलाज के लिए हरियाणा के बाहर नहीं जाना होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, शिक्षा मंत्री कंवरपाल, खेल मंत्री संदीप सिंह और सांसद रतन लाल कटारिया समेत कई मंत्री व विधायक मौजूद रहे।

जेपी नड्डा का भव्य स्वागत

वहीं मंच पर जैसे ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे तो इस दौरान यहां पर अनिल विज ने पगड़ी पहनाकर भाजपा अध्यक्ष का स्वागत किया।। मौजूद लोगों की भीड़ और कार्यकर्ताओं ने भी तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

अब अटल केयर सेंटर कई राज्यों को अपनी सेवाएं देगा : विज

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी सरकार के आते ही धारा 370 खत्म की गई है। हमने आतंकियों के सिर को कुचल दिया है। वहीं देश के प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए विज ने कहा कि पीएम मोदी ने सभी योजनाएं गरीबों को ध्यान में रखकर बनाई हैं। हमारी योजनाएं पूरे विश्व में प्रचलित हैं, हमारी योजना है कि पंक्ति में खड़े हर व्यक्ति का विकास हो। हरियाणा के सभी अस्पताल सुविधाओं और तकनीकी मशीनों से लेस हैं। हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग की दशा और दिशा को बदल दिया है। हमने मुफ्त में इलाज, वैक्सीन मुफ्त में, कोरोना टेस्ट किया वहीं अब अटल केयर सेंटर कई राज्यों को अपनी सेवाएं देगा।

केंद्र ने दिए इतने करोड़

अंबाला में स्थापित किए गए टैरटियेरी केयर कैंसर सैंटर (TCCC) यानि अटल कैंसर केयर केंद्र में 50 बिस्तर होंगे। सैंटर के लिए केंद्र ने 20 करोड़ की मदद की है। इस केंद्र पर रेडियोथेरेपिस्ट, मेडिकल फिजिसिस्ट और आरटीटी आदि अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसमें विभिन्न विशिष्ट पद (सर्जिकल, मेडिकल और रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट, रेडिएशन फिजिसिस्ट कम आरएसओ, रेडिएशन थेरेपी टेक्नोलॉजिस्ट) और अन्य एचआर सृजित किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए आज इतने कोरोना के केस आए

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganaur Assembly Constituency : कुलदीप शर्मा के लिए बन चुका जबरदस्त माहौल, लोग बोले हुड्डा और कुलदीप शर्मा की जोड़ी तोड़ेगी जीत के सारे रिकॉर्ड
Bhupinder Hooda ने सोनीपत में सुरेंद्र पंवार के लिए की वोट की अपील, कहा कोर्ट ने न्याय मिल गया, अब न्याय करने की जनता की बारी 
Union Education Minister Dharmendra Pradhan ने कहा अनिल विज हमारे एक आइकन है, मैं विज से बहुत प्रभावित हूं
CM Nayab Singh Saini ने एक्स हैंडल से कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता पर किया प्रहार
BJP के लिए राहुल गांधी बहुत ही लकी, जानिए अनिल वीज ने ऐसा क्यों कहा 
CM Nayab Saini : हुड्डा ने किसानों और दलितों का अपमान किया, 8 के बाद आईसीयू में चली जाएगी कांग्रेस पार्टी
Jind Crime News : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox