होम / जानिए आज भारत में कितने कोरोना के केस आए

जानिए आज भारत में कितने कोरोना के केस आए

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi: भारत में तीसरी लहर के बीच अभी कोरोना का कहर जारी है। इसमें कहना कोई बड़ी बात नहीं कि कोरोना के मामलों में हर रोज उतार चढ़ाव की स्थिति दिखाई देती है, किसी दिन केस में कमी तो कभी केसों में एक दम चढ़ाव दिखाई देता है। वहीं आज इस संख्या में कमी दर्ज की गई हैं। केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार सोमवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 2,022 नए मामले आए हैं।

अभी तक देश में इतनी डोज लग चुकी

देश में ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट 98.75% है। देशभर में अब तक कुल 1,92,38,45,615 लोगों को कोविड वैक्सीन लग चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 46 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। भारत में कोरोना की शुरूआत से अब तक कुल 5,24,459 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों में 2,099 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं। देश में महामारी की शुरूआत के बाद से ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,25,99,102 हो गई है।

कोरोना के कुल 14,832 एक्टिव केस

बता दें रविवार को देश में कोरोना के 2,226 नए केस सामने आए थे, जबकि शनिवार को देश में कोरोना के 2,323 नए मामले आए। आधिकारिक जानकारी के अनुसार देश में अब कोरोना के कुल 14,832 एक्टिव मामले रह गए हैं।

चीन में आया था पहला केस (First Corona Case In World)

ज्ञात रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया। न जानें कितने लोगों को इस दौर में अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा। लेकिन पिछले कुछठ दिनों में कोरोना ने फिर चीन में अपने पांव पसार लिए हैं जिस कारण वहां की सरकार को कई शहर में लॉकडाउन लगाना पड़ गया। यहां करोड़ों लोग फिर घरों में कैद हो चुके हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी
Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग
Neeru Vij : भाजपा विश्व की सबसे विशाल राजनैतिक पार्टी ही नहीं, बल्कि सबसे अधिक अनुशासित पार्टी
Voting stamp On OPD Slip : स्वास्थ्य विभाग में ओपीडी पर्ची पर मोहर लगा किया मतदान का आह्वान
Panchkula Assembly : पंजाबी समाज का भाजपा प्रत्याशी ज्ञान चंद गुप्ता को समर्थन
Panipat Crime : पुलिस ने चेकिंग के दौरान अलग-अलग स्थान पर 6 कारों से 19 लाख 63 हजार 800 रुपए कैश किया बरामद
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox