होम / आखिर कौनसे कारण रहे कि पहले युवक ने दादी को और फिर स्कूल के बच्चों को शूट कर दिया

आखिर कौनसे कारण रहे कि पहले युवक ने दादी को और फिर स्कूल के बच्चों को शूट कर दिया

• LAST UPDATED : May 25, 2022

इंडिया न्यूज, Texas News: अमेरिकी राज्य टेक्सास में मंगलवार एक खबर ने सबको हिलाकर रख दिया है। इस वारदात को टेक्सास के युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में अंजाब दिया गया। बता दें कि यहां एक युवक (18) ने अंधाधुंध फायरिंग कर 19 बच्चों और 2 शिक्षकों की हत्या कर डाली। मालूम हुआ है कि इन हत्याओं से पहले युवक ने अपनी दादी को भी गोली मारी है जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। युवक ने जिन बच्चों को गोली का निशाना बनाया है उनमें दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास के बच्चे थे। इस दुखद घटना के बाद अमेरिकी प्रशासन ने यहां 4 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

आरोपी की यह हुई पहचान

वहीं टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि संदिग्ध की पहचान सल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है जोकि युवाल्डे का ही रहने वाला है। हम मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं, जो भी दोषी है, उसे बख्शेंगा नहीं जाएगा। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी ने पहले अपनी दादी को शूट किया जोकि अभी गंभीर है। टेक्सास में मारे गए उपरोक्त सभी बच्चों व शिक्षकों लोगों के शोक में अमेरिका में सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

स्कूल प्रशासन की बच्चों के माता पिता से अपील

घटना के बाद स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों के अभिभवकों को कहा जा रहा है कि अभी फिलहाल वे अभी बच्चों को लेने स्कूल में न आएं। जब तक पुलिस की टीम पूरे इलाके को सुरक्षित नहीं कर लेती तब तक न आएं। फिलहाल स्कूल के सभी बच्चों को स्कूल प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है।

दोषियों को बख्शेंगे नहीं : गवर्नर 

टेक्सास के गवर्नर ने कहा कि हत्यारा 18 साल का है और उसने रायफल से फायरिंग की है। हालांकि, पुलिस के साथ एनकाउंटर में वो भी मारा गया है। हम मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं, जो भी दोषी होगा उसे बख्शेंगे नहीं।

अब समय एक्शन लेने का : बाइडेन

वहीं जैसे ही घटना के बारे में जब राष्ट्रपति बाइडेन को जानकारी लगी तो बाइडेन ने कहा कि गन लॉबी के खिलाफ हम कब खड़े होंगे। आज बहुत सारी आत्माओं को कुचला गया है। यही समय है जब हमें इस दर्द को एक्शन में बदलना है।

पहले भी ऐसी वारदात सैंडी हुक एलिमेंट्री हाईस्कूल में हो चुकी

ज्ञात रहे कि इससे पहले भी कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक एलिमेंट्री हाईस्कूल में दिसंबर- 2012 को युवक जिसकी आयु 20 वर्ष थी, ने फायरिंग की थी जिसमें 20 बच्चों सहित 26 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। यह अमेरिका के इतिहास की सबसे भयावह मास शूटिंग थी।

यह भी पढ़ें: भारत में आज इतने कोरोना केस

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox