होम / IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में RCB के खिलाफ LSG की 14 रनो से हार, दूसरे क्वालीफ़ायर मैच में RR से भिड़ेगी RCB

IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में RCB के खिलाफ LSG की 14 रनो से हार, दूसरे क्वालीफ़ायर मैच में RR से भिड़ेगी RCB

• LAST UPDATED : May 26, 2022

इंडिया न्यूज,Sports News: आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में रॉयल चैलेंंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच कल यानी बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया था। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। अब रॉयल चललेन्गेर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच 27 मई को दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाएगा।

LSG 14 Run Defeat Against RCB In The Eliminator Match Of IPL 2022

आईपीएल के इस सीजन में क्वालीफायर-2 में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। इस एलिमिनेटर में हारने वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम का सीजन यहीं पर समाप्त हो गया है। लीग स्टेज में भी यें दोनों टीमें 1 बार आमने-सामने आ चुकी थी। उस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम को 18 रन से मात दी थी।

अब इस एलिमिनेटर मुकाबले में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को पटखनी दे दी। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 14 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 193 रन ही बना सकी और 14 रन से यह मैच गवा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर का प्रदर्शन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरूआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। कप्तान फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रजत पाटीदार ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की पारी को मूमेंटम प्रदान किया।

इस मूमेंटम को रजत ने आखिरी तक कायम रखा और पूरे मैच में शानदार बल्लेबाजी की। रजत पाटीदार ने 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। पाटीदार ने दिनेश कार्तिक के साथ पांचवे विकेट के लिए 92 रनों की नाबाद साझेदारी की। रजत पाटीदार की शतकीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 207 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बैंगलोर ने बनाई क्वालीफायर-2 में जगह

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स की शुरूआत भी कुछ खास अच्छी नहीं रही। डीकॉक पहले ही ओवर में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मनन वोहरा ने कुछ बड़े शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वें भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए।

इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी जरूर की, लेकिन यह साझेदारी लखनऊ को मैच नहीं जीता पाई। यह साझेदारी टूटते ही लखनऊ की पारी लड़खड़ा गई और राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़े शॉट्स नहीं लगा पाया।

केएल राहुल ने 79 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन बावजूद इसके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस मैच को 14 रनों से जीतकर क्वालीफायर-2 में अपनी जगह पक्की कर ली।

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox