होम / Women T20 Challenge के तीसरे मुकाबले में वेलोसिटी के खिलाफ ट्रेलब्लेज़र की 16 रनों से जीत

Women T20 Challenge के तीसरे मुकाबले में वेलोसिटी के खिलाफ ट्रेलब्लेज़र की 16 रनों से जीत

• LAST UPDATED : May 27, 2022

इंडिया न्यूज,Sports News: महिला टी20 चैलेंज का तीसरा मुकाबला ट्रेलब्लेजर और वेलोसिटी के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सब्भिनेनी मेघना और जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारियों ने ट्रेलब्लेजर को वेलोसिटी पर 16 रन से जीत दिलाई। लेकिन बावजूद इसके ट्रेलब्लेजर की टीम फाइनल में नहीं पहुँच पाई। क्योंकि वेलोसिटी का नेट रन रेट ट्रेलब्लेजर से बेहतर है।

Women T20 Challenge

ट्रेलब्लेजर की टीम को फाइनल में पहुँचने के लिए वेलोसिटी को 158 से कम के स्कोर पर रोकना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई और टूनार्मेंट से बाहर हो गई। अब महिला टी20 चैलेंज का फाइनल मुकाबला 28 मई दिन शनिवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में वेलोसिटी और सुपरनोवा के बीच खेला जाएगा।

ट्रेलब्लेजस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए

इस मैच में वेलोसिटी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तान स्मृति मंधाना का विकेट तीसरे ओवर में केवल 13 रन पर गंवा दिया।

रोड्रिग्स सलामी बल्लेबाज मेघना के साथ क्रीज पर आई और खेल को गति दी। दोनों ने मैदान के हर कोने में वेलोसिटी के गेंदबाजों की पिटाई की और ट्रेलब्लेजर्स के लिए स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते रहे। उन्होंने 13वें ओवर में अपनी टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया।

जिसमें दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक हासिल किए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। इसके बाद स्नेह राणा ने मेघना को 73 रन पर आउट कर दिया, जिससे टीम का कुल स्कोर 15 वें ओवर में 126/2 हो गया।

रॉड्रिक्स के साथ हेले मैथ्यूज क्रीज पर आई और इस जोड़ी ने कुछ समय के लिए पारी को संभाल लिया। 17वें ओवर में वेलोसिटी को एक और सफलता तब मिली जब अयाबोंगा खाका ने रॉड्रिक्स का विकेट लिया, जो 66 रन बनाकर आउट हो गई।

मैथ्यूज के साथ सोफिया डंकले क्रीज पर आईं और स्कोर को 185 रन के पार पहुंचा दिया। 20वें ओवर में सिमरन बहादुर ने डंकले और मैथ्यूज को बैक टू बैक आउट किया और ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर 20 ओवर के बाद 190 तक पहुँच गया।

ट्रेलब्लेजर ने जीता मैच

191 रनों का पीछा करते उतरी ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने अच्छी शुरूआत की और पहले छह ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 68 रन बनाए। राजेश्वरी गायकवाड़ ने अगले ही ओवर में शैफाली वर्मा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, इससे पहले सलमा खातून ने चौथे ओवर में याशिका भाटिया को क्लीन बोल्ड कर दिया था।

सलामी बल्लेबाज यास्तिका और शैफाली क्रमश: 19 और 29 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद किरण नवगिरे लौरा वोल्वार्ड्ट के साथ क्रीज पर आई। इन दोनों ने वेलोसिटी के लिए तेज गति से रन बनाना शुरू किया और अपनी टीम को पारी के 10वें ओवर में ही 100 रन के पार पहुंचा दिया।

11वें ओवर की पहली गेंद पर पूनम यादव ने लौरा वोल्वार्ड्ट को आउट कर वेलोसिटी की रफ्तार पर ब्रेक लगाया। इसके बाद राजेश्वरी गायकवाड़ ने लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम पर और दबाव बना दिया, जब उन्होंने अगले ही ओवर में दीप्ति शर्मा को आउट कर दिया।

डेब्यूटेंट किरण नवगीरे ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया जो टूनार्मेंट के इतिहास में सबसे तेज था। किरण ने 34 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से पांच छक्के और पांच चौके निकले। दुर्भाग्य से, दूसरे छोर पर नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे,

स्लॉग ओवरों की शुरूआत में रन-स्कोरिंग की गति धीमी हो गई और अंतत: किरण नवगिरे ने अपना विकेट गवां दिया। अंत में, वेलोसिटी 16 रन से हार गई लेकिन बेहतर नेट रन रेट (ठफफ) के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई।

ये भी पढ़े: IPL 2022: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल मैच, फैंस एंट्री टिकट के लिए चुका रहे कई गुना कीमत

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags: