होम / CGPSC Recruitment 2022 : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने Ayurveda Medical Officer के पद पर निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्ला

CGPSC Recruitment 2022 : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने Ayurveda Medical Officer के पद पर निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्ला

• LAST UPDATED : June 7, 2022

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission) ने आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी ( Ayurveda Medical Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.(Doctor Vacancy CGPSC Recruitment 2022) ये भर्तियां मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के तहत की जाएंगी. इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.inपर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल से यानी 8 जून से शुरू होगी, जो इस महीने की 27 तारीख तक चलेगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के संदर्भ के लिए अंतिम रूप से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट निकाल कर रखें।

आयु सीमा 

आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम 30 वर्ष  होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में छत्तीसगढ़ के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट मिलेगी।

वेतनमान 

उम्मीदवार को 56,100 से 1,77,500 रुपये (वेतन मैट्रिक्स लेवल-12) की सैलरी मिलेगी. इसके साथ ही उन्हें महंगाई भत्ता एवं अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे।

चयन प्रक्रिया 

लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में परफॉरमेंस के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति 3 वर्ष की परिवीक्षा पर की जएगी।

आवेदन शुल्क

छत्तीसगढ़ राज्य के बाहर के निवासी आवेदकों के लिए 400 रुपये आवेदन सुल्क है. वहीं राज्य के स्थानीय निवासी आवेदकों से कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा. सभी आवेदकों के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल शुल्क 30 रुपये के साथ जीएसटी शुल्क देय होगा।

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार 28 जून 2022 से दोपहर 12 बजे से 2 जुलाई 2022 को रात 11.59 बजे तक किया जा सकता है. त्रुटि सुधार का कार्य केवल एक बार ऑनलाइन ही किया जा सकता है. वहीं आवेदन फॉर्म में ऑनलाइन सशुल्क त्रुटि सुधार 3 जुलाई 2022 को दोपहर 12 बजे से 7 जुलाई 2022 को रात 11.59 बजे तक किया जा सकता है. त्रुटि सुधार के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये देना होगा. शुल्क के साथ ही त्रुटि सुधार केवल एक बार ही ऑनलाइन किया जा सकेगा।

महत्वपूर्ण तिथि

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरूः 8 जून 2022 को दोपहर 12 बजे से।

ऑनलाइन शुल्क जमा करने की तिथिः  27 जून 2022 को रात 11.59 बजे त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox