होम / बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध, ट्रेनों को किया जा रहा आग के हवाले

बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध, ट्रेनों को किया जा रहा आग के हवाले

• LAST UPDATED : June 17, 2022

इंडिया न्यूज, Agnipath Scheme Protest: केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना का देशभर में बड़ा विरोध शुरू हो चुका है। बिहार से उठी विरोध की चिंगारी हरियाणा, यूपी, मध्यप्रदेश, दिल्ली, राज्यस्थान और हिमाचल तक पहुंच चुकी है। इन सभी राज्यों में सरकार द्वारा लाई गई योजना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। बात करें तो बिहार की तो यहा तीसरे दिन भी उग्र प्रदर्शन चल रहा है।

22 जिलों में बवाल देखा जा रहा है। लखीसराय में 2, आरा और सुपौल में एक-एक यात्री ट्रेन और समस्तीपुर में 2 ट्रेनों में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी जिस कारण यहां हालात खराब होते नजर आ रहे हैं। बक्सर और नालंदा समेत कई जिलों में भी रेलवे ट्रैक पर आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। वैशाली के हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई है। बढ़ते आक्रोश को देखते हुए कई जगह पर ट्रेनें रद भी कर दी गई हैं।

भाजपा एमएलए गुप्ता के घर पर तोड़फोड़

यह भी जानकारी आई है कि छपरा सदर के भाजपा एमएलए डॉ. सीएन गुप्ता के घर पर प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की है। वहीं वारिसलीगंज की विधायक अरुणा देवी पर भी हमला हुआ। नवादा में प्रदर्शनकारियों ने भाजपा आॅफिस में आग लगा दी। हाजीपुर में पुलिस पर पथराव किया गया जिस पर पुलिस जवानों ने भागकर अपनी जान बचाई।

बिहार के इन जिलों में देखा जा रहा उग्र प्रदर्शन

आरा, बक्सर, मुंगेर, लखीसराय, नालंदा, अरवल, समस्तीपुर, जहानाबाद, पटना-बिहटा, नवादाबेगूसराय, वैशाली, औरंगाबाद, सुपौल, खगड़िया, जमुई, रोहतास आदि सीतामढ़ी में उग्र प्रदर्शन देखा जा रहा है।

क्या है अग्निपथ भर्ती योजना?

अग्निपथ भर्ती योजना के तहत युवा 4 वर्षों के लिए सेना में शामिल होंगे और देश की सेवा करेंगे। 4 साल के अंत में 75% सैनिकों को ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाएगा और बचे 25% जवानों को अगर नौकरियां निकली हों तो 4 साल के बाद भी मौका मिल सकेगा। 4 साल की नौकरी छोड़ने के बाद युवाओं को सेवा निधि पैकेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हरियाणा ब्रेकिंग न्यूज: डेरामुखी गुरमीत राम रहीम को एक माह की पैरोल

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox