होम / सिद्धू मूस वाला मर्डर केस में पुलिस ने चार शूटरों की पहचान की

सिद्धू मूस वाला मर्डर केस में पुलिस ने चार शूटरों की पहचान की

• LAST UPDATED : June 17, 2022

इंडिया न्यूज, Punjab News: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूस वाला मर्डर केस को लेकर पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है। पुलिस ने गुरुवार को 29 मई को मानसा जिले के जवाहर के गांव में गायक की हत्या के लिए चार निशानेबाजों की पहचान करने का दावा किया है।
एडीजीपी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) प्रमोद बान ने कहा कि राज्य पुलिस ने सोनीपत के प्रियव्रत और अंकित, मोगा के मनु कूसा और अमृतसर के जगरूप सिंह उर्फ ​​रूपा समेत चार संदिग्ध शूटरों की पहचान की है।

उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस संदिग्ध हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों और अन्य राज्य पुलिस बलों के साथ मिलकर काम कर रही है।

एडीजीपी ने कहा कि इस हत्याकांड में एक अहम सुराग 25 मई को फतेहाबाद के पेट्रोल पंप की एक ईंधन रसीद बरामद की गयी थी, जिसका इस्तेमाल हत्या को अंजाम देने के लिए बोलेरो कार से किया गया था, जो हत्या को अंजाम देने के बाद लगभग 13 किलोमीटर दूर ख्याला गांव के पास छोड़ी गई थी। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और सोनीपत के प्रियव्रत संदिग्ध की पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा, “पेट्रोल पंप पर डीजल भरने से पहले और बाद में बोलेरो द्वारा लिए गए मार्ग से सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त किए गए थे।” इंजन नंबर और चेसिस नंबर की सहायता से बोलेरो के मालिक का पता लगाया गया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने अपराध के समय इस्तेमाल किये गए सभी वाहन महिंद्रा बोलेरो, टोयोटा कोरोला और सफेद रंग की ऑल्टो बरामद कर ली है। टोयोटा कोरोला में हमलावरों ने कोरोला को पीछे छोड़ते हुए बंदूक की नोक पर एक ऑल्टो कार रोक कर उनसे उनकी कार छीन ली, जो घटना के दौरान डैमेज हो गई और सफेद रंग की बोलेरो के बाद खारा बरनाला गांव की ओर भाग गए। ऑल्टो कार 30 मई, 2022 को मोगा में धर्मकोट के पास लावारिस रूप में बरामत हुई और सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी द्वारा लिए गए मार्ग की पहचान की गई थी।

यह भी पढ़ें: ‘शक्तिमान’ पर बनेगी 300 करोड़ की फिल्म, जानिए

तिहाड़ जेल दिल्ली से पेशी वारंट पर लाए गए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने के अतिरिक्त नौ और आरोपियों की पहचान बठिंडा के चरणजीत सिंह उर्फ ​​चेतन के रूप में की गई है; सिरसा, हरियाणा के संदीप सिंह उर्फ ​​केकड़ा; तलवंडी साबो, बठिंडा के मनप्रीत सिंह उर्फ ​​मन्ना; ढाईपई, फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ; डोडे कलसिया गांव, अमृतसर के सरज मिंटू; तख्त-मॉल, हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू उर्फ ​​पब्बी; सोनीपत, हरियाणा में रेवली गांव के मोनू डागर; पवन बिश्नोई और नसीब दोनों हरियाणा के फतेहाबाद के रहने वाले हैं। इन सभी को साजिश रचने, रसद सहायता प्रदान करने, रेकी करने और निशानेबाजों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एडीजीपी ने कहा कि कोरोला कार का रजिस्ट्रेशन नंबर असली पाया गया और मालिक की पहचान की गई, जिस व्यक्ति के नाम पर खरीद का शपथ पत्र बरामद किया गया था, वह वास्तविक मालिक नहीं था, बल्कि मनप्रीत मन्ना को अपना आधार कार्ड दिया था।

उन्होंने बताया कि अब तक की जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी बिश्नोई और कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई और विक्रम बराड़ (अब दुबई में) के निर्देश पर काम कर रहे थे। फेसबुक पेज के जरिए इन गैंगस्टरों ने खुलेआम हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इस मामले में बिश्नोई, बराड़ और उनकी गैंग के सदस्यों के साथ आरोपी और साजिशकर्ता के तौर पर नाम दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: एम्बर हर्ड ने इंटरव्यू के दौरान कही बड़ी बात, अपने पूर्व पति जॉनी डेप से अभी भी करती हूँ प्यार

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox