होम / राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा का रोड शो शुरू, उमड़ा जन सैलाब

राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा का रोड शो शुरू, उमड़ा जन सैलाब

• LAST UPDATED : June 19, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News : तमाम अटकलों को मात देकर राज्यसभा के लिए चुने गए कार्तिकेय शर्मा ने अंबाला से रोड शो शुरू किया। इस शो का आगाज अंबाला शहर के माडल टाउन से हुआ। उन्होेंने अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और अंबाला शहर की मेयर और उनकी माता शक्तिरानी शर्मा का आशीर्वाद भी लिया। ये शो शहर के माडल टाउन से शुरू होकर प्रेम नगर, पुलिस लाइन, जगाधरी गेट, मंजी साहिब गुरुद्वारा और बलदेव नगर से होता हुआ सद्दोपुर आज समाज के कार्यालय में समाप्त होगा। इसके अलावा शहर के अन्य बाजारों को भी इसमें शामिल किया गया है।

Roadshow of Kartikeya Sharma

गौरतलब है कि भाजपा और जजपा समर्थित मजबूत निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन को राज्यसभा चुनाव में पटकनी दी थी। चुनाव के लिए 10 जून को हुई वोटिंग के बाद देररात और अगले दिन 11 जून सुबह करीब अढ़ाई बजे तक उठापटक चलती रही थी। ये मुकाबला कांटे का था, लेकिन कार्तिकेय का संघर्ष काम आया। कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई शुरू से ही भाजपा के पक्ष में नजर आ रहे थे और उन्होंने खुलकर कार्तिकेय के पक्ष में वोट की।

ये था कार्तिकेय शर्मा की जीत का गणित

हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीट हैं। इनमें से एक निर्दलीय बलराज कुंडू ने वोटिंग नहीं की थी। कांग्रेस का 1 वोट रद्द हो गया था। ऐसे में अब बचे 88 वोटों में से हर उम्मीदवार को कम से कम एक तिहाई से ज्यादा वोट लेने थे। एक वोट को तकनीकी रूप से 100 वोट के रूप में माना जाता है तो ऐसे में कुल 8800 वोट में जीत का एक तिहाई से ज्यादा हिस्सा उम्मीदार को लेना जरूरी थी। जो कार्तिकेय शर्मा को मिली।

यह भी पढ़ें: Haryana Local Body Election 2022 : नगर परिषद, नगरपालिकाओं के लिए मतदान हुए शुरू, मतगणना केंद्रों पर जमा हुई भीड़

यहीं से राजनीतिक पारी का आगाज

Roadshow of Rajya Sabha Member Kartikeya Sharma

यहीं से कार्तिकेय शर्मा की राजनीतिक पारी का सफल आगाज हो गया। अब वे राज्यसभा पहुंच गए हैं और प्रदेश के मुद्दे भी उठाएंगे। चुनाव के पीछे पूरी रणनीति पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की रही थी।

सीएम मनोहर लाल ने दी कार्तिकेय को दी बधाई

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि सीएम मनोहर लाल खुलकर कार्तिकेय शर्मा के साथ शुरू से ही थे। उन्होंने कार्तिकेय को बधाई दी और कहा कि वो प्रदेश के मुद्दों को राज्यसभा में उठाएंगे । ये प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि वो हर समस्या व आमजन से जुड़े मुद्दों को वहां उठाएंगे। वहीं ये बता दें कि चुनाव जीतने के बाद खुद सीएम व कार्तिकेय दोनों एक साथ मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान भाजपा के जीते हुए उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार भी मौजूद रहे। चुनाव जीतने के बाद सीएम ने उनको लड्डू खिलाकर मुंह मीठा करवाया।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में निकाय चुनाव के लिए मतदान शुरू, सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगा मतदान

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox