होम / ‘अग्निपथ’ पर विपक्ष का भारत बंद आज

‘अग्निपथ’ पर विपक्ष का भारत बंद आज

• LAST UPDATED : June 20, 2022

इंडिया न्यूज, Bharat Bandh Agneepath Protest:देश में केंद्र की अग्निपथ योजना का कई राज्यों में विरोध शुरू हो चुका है। इसी कारण आज कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है।  इसी के चलते देश के सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। रेलवे ने आरपीएफ और जीआरपी को अलर्ट मोड पर रखा हुआ है। साथ ही उपद्रवियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

कांग्रेस का भारत बंद को समर्थन

अग्निपथ का जहां चारों और विरोध हो रहा है, इसीकारण कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां भी इस बंद का समर्थन कर रही हैं। कांग्रेस ने कहा है कि इस अग्निपथ के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा।

कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश

वहीं बढ़ते आक्रोश को देखते हुए बिहार, झारखंड और यूपी समेत कई राज्यों में सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता ने बताया कि 20 जून को भारत बंद के मद्देनजर राज्य के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। उन्होंने यह फैसला ऐहतियात के तौर पर लिया है। बिहार में 350 ट्रेनें कैंसिल और 20 जिलों में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है।

महिंद्रा ग्रुप का ट्वीट

महिंद्रा ग्रुप के सीईओ आनंद महिंद्रा ने ट्वीट जारी कर कहा कि अग्निपथ को लेकर हुई हिंसा से मैं काफी आहत हुआ हूं। पिछले वर्ष जब इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे।’

यह भी पढ़ें: हरियाणा नगर निकाय चुनाव: सभी दलों की नजरें अब 22 जून पर

यह भी पढ़ें: भारत में एक सप्ताह से कोरोना के केस 12 हजार से पार

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox