होम / Shamshera Trailer Out: ‘शमशेरा’ का रिलीज हुआ ट्रेलर, क्या है फिल्म की स्टोरी

Shamshera Trailer Out: ‘शमशेरा’ का रिलीज हुआ ट्रेलर, क्या है फिल्म की स्टोरी

• LAST UPDATED : June 24, 2022

इंडिया न्यूज, Bollywood News (Mumbai) : रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर अभिनीत फिल्म ‘शमशेरा’ की इन दिनों चर्चाएं जोरों पर हैं। हाल ही में रणबीर कपूर और संजय दत्त का फर्स्ट लुक शेयर किया गया था, जिसने आते ही इंटरनेट पर सनसनी मचा दी थी। अब फिल्म का ट्रेलर रिलीज जारी दिया गया है, फिल्म के ट्रेलर में रणबीर कपूर से लेकर संजय दत्त सभी का दमदार किरदार देखने को मिल रहा है।

जिसमें सजय दत्त एक निर्दयी दरोगा शुद्ध सिंह के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीं, रणबीर अपने अब तक निभाए सभी कैरेक्टर्स से एकदम अलग शमशेरा के इंटेंस रोल में तहलका मचाते हुए दिख रहे हैं, लंबे बाल, दाढ़ी से ढका हुआ चेहरा, आंखों में गहराई लिए हुए रणबीर किसी आने वाले तुफान की ओर इशारा करते हुए दिख रहे हैं।

फिल्म ‘संजू’ के चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे रणबीर कपूर का क्रेज इस कदर है कि करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के टीजर को 24 घंटों में ही 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। अब यश राज फिल्म्स ‘शमशेरा’ का ट्रेलर रिलीज करने की तैयारियों में जुट गए हैं। आज यानी 24 जून को दुनियाभर में संजय दत्त और वाणी कपूर अभिनीत फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने वाला है। लोगों की उत्सुक्ता को देखते हुए हम ट्रेलर के लॉन्च होने से पहले फिल्म की कहानी से लेकर इसकी स्टार कास्ट तक की जानकारी देने जा रहे हैं।

ट्रेलर में रणबीर एक खूंखार डकैत के रोल में नजर आ रहे हैं, जिसे देख अच्छे- अच्छों के पसीने छूट जाए। ट्रेलर में शमशेरा आदिवासी समुदाए के आधिकारों को बचाने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नजर आ रहा है। इस लड़ाई में उनके सामने एक बेहद ही क्रूर पुलिस वाला यानी संजय दत्त भी है, जिसके अत्याचार देख लोगों की रूह तक कांप जाएं।

‘शमशेरा’ के ट्रेलर रिलीज से पहले वाणी कपूर का लुक सामने आया है। वाणी कपूर ने अपने लुक का पोस्टर साझा करते हुए लिखा, ‘वह अथक है और उसके पास सोने का दिल है। वह सोना है! शमशेरा ट्रेलर कल रिलीज होने वाला है। 22 जुलाई को अपने नजदीकी थिएटर में #YRF50 के साथ शमशेरा का जश्न मनाएं।’ आपको बता दें कि इस फिल्म में वाणी कपूर सोना का किरदार निभाते हुए नजर आने वाली है।

2.59 मिनट के ट्रेलर में रणबीर का फनी अंदाज, एक्शन और रोमांस देखने को मिल रहा है। ट्रेलर में खुलासा हुआ है कि फिल्म शमशेरा का डबल रोल है। एक लूटेरा है तो दूसरा लोगों का रखवाला। वहीं, संजय दत्त ब्रिटिशों सिपाही के रूप में हैं, जो लूटेरे रणबीर को कच्चा खाने की तलाश में रहता है। रणबीर और संजय दत्त के बीच फाइट सीन भी जबरदस्त हैं।

फिल्म में रणबीर के किरदार का नाम शमशेरा तो संजय दत्त के किरदार का नाम दरोगा शुद्ध सिंह हैं। संजय दत्त के फर्स्ट लुक पोस्टर में उनके माथे पर त्रिपुंड और चेहरे पर एविल मुस्कान देखने मिली थी। बता दें, रणबीर कपूर की फिल्मों में चार साल बाद वापसी हो रही है। इस साल उनकी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर 2022 भी रिलीज होने जा रही है, इससे पहले रणबीर कपूर को फिल्म ‘शमशेरा’ में धांसू किरदार में देखा जाएगा, जो इस साल 22 जुलाई को रिलीज हो रही है। अब फैंस रणबीर की इन दोनों फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

क्या है शमशेरा मूवी की कहानी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘शमशेरा’ एक डाकू की नहीं, बल्कि 1800 के दशक में अपने अधिकारों और अंग्रेजों से स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ने वाली डकैट जनजाति की कहानी है। यह वीरता की एक अद्भुत कहानी है। एक खतरनाक लेकिन रौबदार डाकू और एक डेरा लेकर गांव गांव घूमने वाली नचनिया की प्रेम कहानी है। खबरों के अनुसार वाणी इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए कथक की स्पेशल ट्रेनिंग ली है। इतना ही नहीं, वाणी को अनोखे अंदाज में संवाद बोलने की प्रशिक्षण देने के लिए अवध से एक खास ट्रेनर भी बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘हिट-द फर्स्ट केस’ का ट्रेलर हुआ रिलीज़, देखिए

आदित्य चोपड़ा की प्रोडक्शन कंपनी यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के डायरेक्शन की कमान करण मल्होत्रा ने संभाली है। फिल्म में रणबीर कपूर और संजय दत्त के अलावा वाणी कपूर भी लीड रोल में हैं। फिल्म की कहानी 1871 पर आधारित है, जो कि डकैत जनजाति के ईर्द- गिर्द घूमती है। शमशेरा इस साल 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज किया जाएगा।

वाणी कपूर से पहले यश राज ने संजय दत्त का लुक जारी किया था। अभिनेता के इस खूंखार लुक ने सबके रोंगटे खड़े कर दिए हैं। अपनी हर फिल्म में अपने बेहतरीन किरदार के लिए मशहूर संजय दत्त का यह लुक भी उनके फैंस को काफी पसंद आ रहा है। खाकी वर्दी के साथ माथे पर तिलक और हाथ में हंटर लिए संजय इस लुक में बेहद खौफनाक नजर आ रहे हैं। अभिनेता के इस लुक ने फैंस के उत्साह को और भी बढ़ा दिया है।

डबल रोल में दिखाई देंगे रणबीर कपूर

फिल्म ‘शमशेरा’ में रणबीर कपूर डबल रोल में दिखाई देने वाले हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार रणबीर कपूर फिल्म में नायक की भूमिका निभाने के साथ-साथ पिता के रूप में भी दिखाई देने वाले हैं। आपको बता दें कि रणबीर कपूर के 12 साल के लंबे करियर में यह पहली बार है जब अभिनेता डबल रोल में नजर आएंगे।

लद्दाख में हुई फिल्म की शूटिंग

रणबीर कपूर और वाणी कपूर की फिल्म की शूटिंग लद्दाख में हुई है। आपको बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश घोषित होने के बाद ‘शमशेरा’ लद्दाख में शूट की जाने वाली पहली फिल्म है।

‘शमशेरा’ मूवी में स्टार्स ने कितनी ली फीस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म के लिए रणबीर ने कथित तौर पर 20 करोड़ रुपये, संजय ने 8 करोड़ रुपए, वाणी कपूर ने 5 करोड़ रुपये और रोनित रॉय ने 4 करोड़ रुपये की फीस ली है।

यह भी पढ़ें: Jug Jug Jeeyo First Review: ‘जुग जुग जियो’ का पहला रिव्यू आया सामने, जानिए कैसी है वरुण धवन-कियारा आडवाणी की ये फिल्‍म

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox