होम / दो उप स्वास्थ्य केंद्र अपग्रेड होकर पीएचसी बनेंगे, चरखी दादरी में नया पीएचसी बनेगा

दो उप स्वास्थ्य केंद्र अपग्रेड होकर पीएचसी बनेंगे, चरखी दादरी में नया पीएचसी बनेगा

• LAST UPDATED : August 19, 2020
चंडीगढ़

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में 2 उप स्वास्थ्य केंद्रों को अपग्रेड करके प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इसके साथ ही एक नया पीएचसी बनाने को भी मंजूरी दी गई है. सीएम की मंजूरी के बाद नारनौल के उप-स्वास्थ्य केन्द्र, कांटी और दोंगड़ा अहीर और जिला रोहतक के उप-स्वास्थ्य केन्द्र निदाना टिगरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपग्रेड किया जाएगा. जबकि चरखी दादरी के गांव धिकाड़ा में एक नया उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के प्रस्ताव को प्रशासनिक मंजूरी दी गई है.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अपग्रेड किए गए तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 27 नियमित पद और उप-स्वास्थ्य केन्द्र गांव धिकाड़ा के लिए दो नियमित पदों को भी मंजूरी दी गई है. साथ ही इन चारों स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए चतुर्थ श्रेणी के 10 पद आउटसोर्सिंग के आधार पर भरे जाएंगे.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि तीनों प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 27 पदों में चिकित्सा अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी(महिला), दंत शल्य चिकित्सक, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (पुरुष) एवं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद और स्टाफ नर्स के दो-दो पद शामिल हैं। इसके अलावा, उप-स्वास्थ्य केन्द्र गांव धिकाड़ा के लिए दो नियमित पदों में बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (पुरुष) एवं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद शामिल है।

घायल ई-रिक्शा चालक को देखकर सीएम ने रोका काफिला, भिजवाया अस्पताल

उन्होंने बताया कि कांटी, डोंगड़ा अहीर, निदाना टिगरी ग्राम पंचायतें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के नए स्थायी भवनों के निर्माण तक अस्थायी भवन उपलब्ध करवाने और धिकाड़ा ग्राम पंचायत नए उप-स्वास्थ्य केन्द्र के लिए अस्थायी भवन उपलब्ध करवाने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox