होम / पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने इंग्लैंड की आधी टीम को 84 रन पर समेटा, बुमराह ने चटकाए 3 विकेट

पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने इंग्लैंड की आधी टीम को 84 रन पर समेटा, बुमराह ने चटकाए 3 विकेट

• LAST UPDATED : July 3, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पुननिर्धारित 5वें टेस्ट में भारत ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। भारत की टीम ने पहली पारी खेलते हुए 416 रन बनाए। मैच के दूसरे दिन भारत ने शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड की आधी टीम को 84 रन के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया दिया है। भारत ने पहले दिन 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए थे।

जडेजा ने जड़ा शतक

भारत ने जब दूसरे दिन 338/7 से आगे खेलना शुरू किया। भारत टीम के लिए रविंद्र जडेजा ने दूसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और एक शानदार शतक जड़ा। जडेजा 104 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार बल्लेबाजी की और महज 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए।

उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन ठोक डाले। लेकिन उन्हें दूसरी तरफ से सहयोग नहीं मिल पाया और भारत की पहली पारी 416 रनों पर सिमट गई।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम लक्ष्य की पीछा करते हुए जवाब में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद आने वाले बल्लेबाज भी ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। वहीं इंग्लैंड टीम 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन ही बना पाई।

वर्तमान में जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स कर रहे बल्लेबाजी

आज एजबेस्टन टेस्ट का तीसरा दिन है और भारत के गेंदबाज इंग्लैंड को तीसरे दिन के पहले ही सत्र में टीम को आलआउट करना चाहेगी। वर्तमान समय इंग्लैंड के लिए मैदान पर इन्फॉर्म बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं भारत के गेंदबाज शानदार लय में हैं।

भारत टीम के गेंदबाजों में मोहम्मद शामी और जसप्रीत बुमराह अपनी बेहतरीन लय में दिख रहे है। वही दूसरे दिन शामी को सिर्फ 1 ही विकेट मिला। दूसरी तरह जसप्रीत बुमराह के खाते में 3 विकेट मिले है। अब देखना यह होगा कि आज भारत इंग्लैंड को आलआउट कर पाता है या नहीं।

यह भी पढ़ें: भारतीय विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत ने सबसे तेज शतक लगाकर तोडा धोनी का रिकॉर्ड

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox