होम / डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, बनाया नया नेशनल रिकॉर्ड

डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, बनाया नया नेशनल रिकॉर्ड

• LAST UPDATED : July 1, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News:  जेवलिन थ्रोअर के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने टोक्यों ओलंपिक में बेहतरीन प्रदशेन करते हुए सिल्वर मेडल जीतकर अपना पिछला रिकार्ड भी तोड़ दिया है। ओलिंपिक गेम्स 2020 के बाद यह उनका दूसरा बड़ा मेडल है।

स्टॉकहोम में शनिवार के दिन खेले गए डायमंड लीग में नीरज ने 89.94 मीटर का थ्रो फेंकते हुए उन्होंने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो 14 जून को बना था। नीरज ने 89.30 मीटर दूर भाला फेंक कर तुर्कू में हुए पावे नूरमी खेलों में रजत पदक जीता था।

Neeraj Chopra Won Silver Medal in Diamond League

चोपड़ा का वह थ्रो टूनार्मेंट का रिकॉर्ड भी था। जब तक कि विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने 90 मीटर के निशान को पार नहीं किया। क्योंकि उन्होंने एक नया मीट रिकॉर्ड स्थापित करने के अपने तीसरे प्रयास में 90.31 मीटर फेंक दिया।

चोपड़ा ने जीता रजत पदक

चोपड़ा अपने पहले प्रयास में सुधार करने में विफल रहे और रजत पदक से आगे नहीं जा पाए। उनके अन्य थ्रो का अनुमान 84.37 मीटर, 87.46 मीटर, 84.77 मीटर, 86.67 और 86.84 मीटर था।

डायमंड लीग मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाडी बने नीरज

नीरज चोपड़ा डायमंड लीग में मेडल जीतने वाले वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। इसके अलावा नीरज ओलिंपिक में ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में भी गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी है। नीरज चोपड़ा अब तक 7 डायमंड लीग खेल चुके हैं, जिसमें से वह तीन 2017 में और चार 2018 में खेली थीं, लेकिन किसी में मेडल जीतने में सफल नही हुए थे और 2 बार

वर्ल्ड चैंपियनशिप पर नीरज की नजर

बता दें कि, ओलिंपिक गेम्स और वर्ल्ड कप में मेडल जीतने के बाद नीरज की नजर एथलेटिक्स के तीसरे मेजर इवेंट वर्ल्ड चैंपियनशिप पर होगी। इस चैंपियनशिप में टोक्यो ओलंपिक के तीनों मेडलिस्ट हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें : भारत vs इंग्लैंड के बीच पांचवां पुननिर्धारित टेस्ट आज, पहली बार टीम के कप्तान बने बुमराह

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox