होम / हरियाणा में चार विधायकों को गैंगस्टरों ने दी जान से मारने की धमकी, बढ़ाई सुरक्षा

हरियाणा में चार विधायकों को गैंगस्टरों ने दी जान से मारने की धमकी, बढ़ाई सुरक्षा

• LAST UPDATED : July 9, 2022

इंडिया न्यूज़, Haryana News (Haryana Four MLAs Received Threats): हरियाणा के चार विधायकों को गैंगस्टरों ने जान से मारने की धमकी दी हैं। जिसमें बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के विधायक गैंगस्टरों के निशाने पर हैं। आपको बता दें कि, अब तक 3 कांग्रेस और एक बीजेपी के विधायक को दुबई के अलावा स्थानीय नंबर से रंगदारी मांगने व न देने पर व्हाट्सएप कॉल और मैसेज पर जान से मारने की धमकी मिल चुकी हैं। धमकी मिलने के बाद सरकार ने चारों विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी हैं और धमकी मामले की जांच का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा दिया गया है।

सरकार सभी विधायकों की सुरक्षा को लेकर अभी और तैयारी कर रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी इस घटना के बारे में पूरी जानकारी जुटाई है। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने मामले का ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को पुलिस, गृह विभाग व खुफिया एजेंसियों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करने का फैंसला लिया हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने एनआईए या हाईकोर्ट के कार्यरत जज से मामले में पूरी जांच जुटाने की मांग की है। उन्होंने विधायक रेणु बाला के साथ शुक्रवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को ज्ञापन भी सौंपा हैं। (Haryana Four MLAs Received Threats)

इन विधायकों की बढ़ी सुरक्षा तीन

  • सफीदों से कांग्रेस के विधायक सुभाष गांगोली की सुरक्षा को बढ़ाते हुए दो पुलिस कर्मी और एक राइडर तैनात कर दिया गया है।
  • सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार की सुरक्षा के लिए छह पुलिस कर्मचारी तैनात कर दिए गए है।
  • सोहना से बीजेपी विधायक संजय सिंह की सुरक्षा में तीन से चार पुलिसकर्मी
  • सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला की सुरक्षा में तीन पुलिस कर्मी तैनात करने का आदेश दिया गया है। (Haryana Four MLAs Received Threats)

दुबई व स्थानीय नंबर से मिल रही धमकी 

विधायकों को रंगदारी देने की धमकी दुबई व स्थानीय नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर दी गई हैं। गुरुग्राम के सोहना से बीजेपी विधायक संजय सिंह, सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला को बीते 25 जून और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को तीन दिन पहले जान से मारने के धमकी भरे कॉल आई है। सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली से शुक्रवार को व्हाट्सएप कॉल व मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी गई है। इनसे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर पांच लाख रुपये की रकम मांगी गई है। (Haryana Four MLAs Received Threats)

पुलिस की जानकारी के अनुसार जिन नंबर से धमकी भरे व्हॉटसएप कॉल या मैसेज आए हैं, वे नंबर पाकिस्तान या दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों से चल रहे हैं। सोहना के विधायक से पांच लाख रुपये मांगने वाले ने खुद को गैंगस्टर नीरज बवाना बताया था।

वहीं रेणु बाला को फोन करने वाले ने कहा था कि उन्हें मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी गई है। सुरेंद्र पंवार से पांच करोड़ रुपये मांगने वाले ने किसी गैंग का नाम नहीं बताया। (Haryana Four MLAs Received Threats)

मामले में पुलिस के उच्च अधिकारी ने कहा (Haryana Four MLAs Received Threats)

पुलिस ने इस मामले में एक उच्च अधिकारी का कहना है कि चारों विधायकों को धमकी भरी कॉल करने वालों के बारे में जल्द ही पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कई बार देश में रहकर भी विदेश नंबर से कॉल या मैसेज आ जाते है।

धमकी देने वाले गैंगस्टर और अन्य अपराधियों तकनीक का इस्तेमाल कर वे ऐसा करते हैं। एसटीएफ, पुलिस व खुफिया एजेंसियां मामले में जल्द ही जानकारी जुटा लेंगी। अभी सरकार अन्य विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर विचार कर रही है।

Haryana Four MLAs Received Threats

यह भी पढ़ें : नहर में दरार पड़ने पर कई गांव खतरे के साये में

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox