होम / भारत vs इंग्लैंड के बीच तीसरा T-20 मुकाबला आज, लगातार 14 T-20 मुकाबले जितने वाले पहले कप्तान बने रोहित

भारत vs इंग्लैंड के बीच तीसरा T-20 मुकाबला आज, लगातार 14 T-20 मुकाबले जितने वाले पहले कप्तान बने रोहित

• LAST UPDATED : July 10, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News (India vs England 3rd T20 Match): भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड दों मैच हार चुकी हैं। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 50 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं शनिवार को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड टीम को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। भारत टीम ने इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

वहीं इस टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को तीसरा मुकाबला आज नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार आज रात 7.00 बजे खेला जाएगा। भारत टीम आज का यह मुकाबला जीतने के बाद इंग्लैंड को उसके घर में टी-20 में सबसे ज्यादा हराने वाली टीम बन जाएगी।

India vs England 3rd T20 Match

कप्तान रोहित शर्मा टी-20 में लगातार 14 मुकाबले जीतकर ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए है। वर्तमान में अब तक कोई भी कप्तान लगातार इतने टी-20 मुकाबले नहीं जीत पाया है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने 49 रन से शानदार जीत दर्ज की। इससे पहले इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 50 रन से हराया था।

32 साल बाद क्लीन स्वीप का मौका

अगर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर बात की जाए तो भारत के पास इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने का 32 साल के बाद मौका मिला है। इससे पहले भारत ने 1990 में इंग्लेंड को दो वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था। (India vs England 3rd T20 Match)

India vs England 3rd T20 Match

आज के मुकाबले में इंग्लैंड टीम वापसी कर सकती है। क्योंकि इंग्लैंड की टीम विश्व की बेहतरीन टीमों में से एक मानी जाती है। भारत की तरह ही इंग्लैंड की टीम भी शानदार वापसी के लिए जानी जाती है।

अब देखना यह होगा कि भारत इस मुकाबले को जीतकर इंग्लैंड को उसी के घर में क्लीन स्वीप कर पता है या नहीं, या इंग्लैंड इस मैच को जीतकर अपना सम्मान कायम रखती है। ऐसे में आज का यह मुकाबला बड़ा ही रोमांचक होने की संभावना है।

दोनों टीमों की संभावित Playing XI (India vs England 3rd T20 Match)

India vs England 3rd T20 Match

India Playing XI 

कप्‍तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

England Playing XI 

कप्तान जोस बटलर, जेसन रॉय, डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, ​​​​हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, डेविड विली और रिचर्ड ग्लीसन

India vs England 3rd T20 Match

यह भी पढ़ें: भारत vs इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड की 50 रन से हार, पांड्या ने नाम किया शानदार रिकॉर्ड

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox