होम / India Coronavirus Today:जानिये भारत में आज फिर इतने केस आए

India Coronavirus Today:जानिये भारत में आज फिर इतने केस आए

• LAST UPDATED : July 11, 2022

इंडिया न्यूज, India Corona update: देशभर में कोरोना के केसों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 16,678 आई।

कुल मिलाकर अब कोरोनावायरस संक्रमण मरीजों के साथ बढ़कर केस 4,36,22,651 हो गए हैं, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 1,30,713 हो गए। (Coronavirus in India LIVE Updates)

24 घंटों में इतने लोगों की मौत

बता दें कि नित रोज जहां केस बढ़ते जा रहे हैं वहीं मौत की संख्या में भी कई दिनों से इजाफा होता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज 42 लोग जिंदगी की जंग हारे। भारत में अब मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,25,428 हो गई। मंत्रालय ने कहा कि अब सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.30% हो गया है।

दैनिक सकारात्मक दर अब इतनी

वहीं मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि अब भारत में दैनिक सकारात्मकता दर 4.22 प्रतिशत दर्ज की गई, वहीं साप्ताहिक सकारात्मकता दर 4.08 प्रतिशत दर्ज की गई।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी ज्यादा प्रभावित किया है। कोरोना के तीनों दौर में न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना का जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार-चढ़ाव अभी भी लगातार जारी है।

यह भी पढ़ें : Rewari AIIMS : केंद्र सरकार की तरफ से देश में 22वां एम्स रेवाड़ी में बनेगा, 13 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox