होम / रोहित शर्मा ने दिया पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को जवाब:बोले- उन्हें नहीं पता अंदर क्या हो रहा है

रोहित शर्मा ने दिया पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को जवाब:बोले- उन्हें नहीं पता अंदर क्या हो रहा है

• LAST UPDATED : July 11, 2022

इंडिया न्यूज, Sports News (India vs England T20): भारत-इंग्लैंड तीसरे टी-20 के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा कि एक-दो खराब सीरीज कोहली को खराब खिलाड़ी नहीं बना सकती। हमने उनके पहले के प्रदर्शन को नजर अंदाज नहीं कर सकते। पहले भारतीय कप्तान रहे कपिल देव के बयान पर उत्तर देते हुए रोहित ने कहा कि वे बाहर से खेल देख रहे हैं वह नहीं जानते कि अंदर क्या हो रहा है।

तीसरे टी-20 मुकाबले में कोहली 6 गेंद में 11 रन बनाकर आउट

आपको बता दें कि इन दिनों विराट कोहली के करियर का सबसे खराब दौर चल रहा हैं। वे लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। रविवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में कोहली 6 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि उन्होंने इस छोटी पारी में एक शानदार छक्का और चौका मारा।

रोहित शर्मा ने कहा ‘हम लड़कों का समर्थन कर उन्हें अवसर देते हैं’

रोहित शर्मा ने कहा हमारी अपनी विचार प्रक्रिया है। हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे हम काफी सोचते है। हम लड़कों का समर्थन कर उन्हें अवसर प्रदान करते हैं। ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलेंगी। बाहर जो हो रहा है, वह महत्वपूर्ण नहीं रखता, पर अंदर जो हो रहा है, वो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण रखता है।

उन्होंने आगे इस बारे में बात करते हुए कहा कि अगर फॉर्म की बात की जाए तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है। खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती। हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी पिछले कई सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बना सकती। हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को ध्यान में रखना चाहिए। हमारी जो टीम है,वो खिलाड़ी के महत्व को जानती हैं। उन्हें इस बारे में बात करने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह हमारे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता।

यह भी पढ़ें : Vijay Mallya News: जानिये शराब आरोपी विजय माल्या को कोर्ट ने क्या सुनाई सजा

पूर्व भारतीय कप्तान रहे कपिल देव ने विराट को लेकर कही ये बात

एक टीवी चैनल पर पूर्व भारतीय कप्तान रहे कपिल देव ने कहा था कि जब टेस्ट टीम से आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है, जो नंबर दो गेंदबाज रह चुके हैं तो टी20 टीम से विराट कोहली को बाहर क्यों नहीं किया जा सकता, क्योंकि वे प्रचलित सेटअप में फिट नहीं बैठते। अगर विराट अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे तो आप इन लड़कों (दीपक हुड्डा जैसे युवा) को बाहर नहीं रख सकते।

फील्डिंग में भी ढीले नज़र आये कोहली

अपने हाई फील्डिंग स्टैंडर्ड्स के लिए जाने वाले विराट कोहली तीसरे मुकाबले में फील्ड में भी ढीले दिखाई दिए। विराट ने मिडविकेट में एक कैच ड्रॉप कर दिया। ये वाक्या 18वें ओवर का है। जब हर्षल पटेल की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और गेंद ठीक से बल्ले पर नहीं आई।

टीम इंडिया ने 17 रन से गंवाया मैच

टीम इंडिया ने तीसरा मुकाबला में 17 रन गवाएं। इसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 215 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 20 ओर में 9 विकेट पर 198 रन तक पहुंच पायी। सूर्यकुमार ने 55 गेंदों पर 117 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Today:जानिये भारत में आज फिर इतने केस आए

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox