होम / Jodhpur CRPF Jawan Suicide : ऐसे क्या कारण रहे कि पत्नी और बच्ची को बंधक बना जवान ने किया सुसाइड

Jodhpur CRPF Jawan Suicide : ऐसे क्या कारण रहे कि पत्नी और बच्ची को बंधक बना जवान ने किया सुसाइड

• LAST UPDATED : July 11, 2022

इंडिया न्यूज, Rajasthan News: छुट्टी न मिलने से एक कांस्टेबल इतना नराज हुआ कि उसने अपने परिवार के साथ जोधपुर में सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र परिसर के अंदर अपने ही घर में खुद को बंद कर लिया और यहीं नहीं अगर कोई मिलने आता था तो इस दौरान हवा में फायरिंग शुरू कर देता। मालूम रहे कि नाराज जवान ने अपनी पत्नी और 6 साल की पुत्री को भी 18 घंटे तक बंधक बनाए रखा और गुस्से में एक जवान का हाथ तक काट दिया। Jodhpur CRPF Jawan Suicide

जवान किसी बात से था परेशान : डीसीपी (Jodhpur CRPF Jawan Suicide)

डीसीपी जोधपुर ईस्ट अमृता दुहन ने जानकारी दी कि हमने उससे संपर्क स्थापित करने की कोशिश की लेकिन उसने बात करने से इनकार कर दिया। हमने सभी एहतियात बरता, क्योंकि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ था। आशंका है कि वह किसी बात से परेशान था।

एक जवान का हाथ भी काट दिया

जानकारी सामने आई है रविवार के दिन छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ के जवान नरेश जाट की अधिकारियों के साथ काफी बहस हो हुई थी। इसी बहस के दौरान उसने एक जवान का हाथ तक काट दिया। वहीं इस घटना के बाद जवान ने देर शाम को सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में खुद को परिवार सहित बंधक बना लिया। उसके साथ पत्नी और बेटी थी।

इस मशीनगन से जवान ने की थी फायरिंग

 INSAS

INSAS

नरेश ने जिस समय पत्नी और बेटी को बंदी बनाया हुआ था तो उस दौरान उसके पास इंडियन स्माल आर्म सिस्टम (आईएनएसएएस) 5.56 यानी लाइट मशीनगन थी। उसके घर के पास किसी के भी आने पर हवाई फायर शुरू कर देता था जिसके बाद पुलिस जवान लाउडस्पीकर से उसे समझाने में जुटे रहे।

अस्पताल में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

बता दें कि सोमवार को आईजी सीआरपीएफ ने पहुंचकर जवान से बातचीत भी की थी, लेकिन उसने खुद को गोली मार ली। सीआरपीएफ परिसर में एंबुलेंस बुलाकर उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लाइट मशीन गन ठुड्डी के नीचे रख की आत्महत्या

जानकारी सामने आई है कि रविवार देर शाम से ही अधिकारियों और अन्य परिजनों द्वारा नरेश को समझाने की कोशिश की जा रही थी कि उसने ठोडी पर ही मशीन गन रखकर खुद को गोली मार दी। पत्नी और बच्चे दोनों सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें : Vijay Mallya News: जानिये शराब आरोपी विजय माल्या को कोर्ट ने क्या सुनाई सजा

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Today:जानिये भारत में आज फिर इतने केस आए

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox