होम / Big Success of STF Bahadurgarh: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को हथियार और गाड़ियां उपलब्ध कराने वाले 5 दबोचे

Big Success of STF Bahadurgarh: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को हथियार और गाड़ियां उपलब्ध कराने वाले 5 दबोचे

• LAST UPDATED : July 11, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Big Success of STF bahadurgarh) : हरियाणा पुलिस की एसटीएफ टीम ने लॉरेंस बिश्नोई के नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े वाहन चोर मनोज बकरवाल सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। मालूम हुआ है कि उक्त आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार और गाड़ियां सप्लाई करते थे। यह गैंग अब तक कई लग्जरी कारों की चोरी कर चुका है। लंबे समय से लॉरेंस बिश्नोई गैंग (lawrence bishnoi gang) के लिए काम करने वाले उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। Big Success of STF bahadurgarh

बहादुरगढ़ एसटीएफ यूनिट ने कसा शिकंजा

लग्जरी गाड़ियों की लूटपाट करने और चोरी करने के आरोपियों को एसटीएफ की बहादुरगढ़ यूनिट ने काबू कर लिया है। एसटीएफ ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें आरोपियों की पहचान मनोज बकरवाल, अमित, संजय, विजय और प्रकाश के रूप में हुई।

इनमें से मुख्य आरोपी मनोज बकरवाल है जोकि लग्जरी गाड़ियों की चोरी करता था और साथियों नंबर प्लेट और इंजन नंबर बदल कर इन गाड़ियों को लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर अपनी गैंग के सदस्यों को मुहैया कराते थे। एसटीएफ की मानें तो इन लग्जरी कारों में वह एक्सटॉर्शन, अवैध हथियार, निकोटीन और गुजरात तक शराब की सप्लाई करने के लिए करते थे।

बिश्नोई गैंग को लेकर होंगे कई खुलासे

एसटीएफ टीम को उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान आरोपियों से अभी कुछ और खुलासे होंगे। फिलहाल आरोपियों की पहचान के साथ यह बात साफ हो गई कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक्सटॉर्शन किडनैपिंग और हत्या के साथ-साथ अवैध हथियार, शराब और निकोटीन की सप्लाई भी करते थे।

गिरोह से बरामद हुई इनोवा और स्कॉर्पियो

आरोपियों से इनोवा और स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की गई है। बहादुरगढ़ एसटीएम यूनिट के इंचार्ज विवेक मलिक ने बताया कि उन्हें पता चला था कि लग्जरी गाड़ी चोरी करने वाला गिरोह आसपास के एरिया में सक्रिय है। गिरोह दिल्ली से चोरी की गाड़ियों को रोहतक ले जाएंगे।

जिस पर पुलिस ने तुरंत बहादुरगढ़ में बालोर मोड स्थित बाइपास पर नाकाबंदी की। इस बीच दिल्ली की तरफ से यूपी नंबर की इनोवा और गुजरात नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी आती दिखाई दी। दोनों गाड़ियों के कागजात नहीं थे। मालूम हुआ कि उक्त आरोपी बिश्नोई गैंग को हथियार और गाड़ियां उपलब्ध कराते थे।

यह भी पढ़ें : Vijay Mallya News: जानिये शराब आरोपी विजय माल्या को कोर्ट ने क्या सुनाई सजा

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Today:जानिये भारत में आज फिर इतने केस आए

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox