होम / kanwar Yatra 2022: बिना रजिस्ट्रेशन कांवड़िये नहीं जा सकेंगे उत्तराखंड

kanwar Yatra 2022: बिना रजिस्ट्रेशन कांवड़िये नहीं जा सकेंगे उत्तराखंड

• LAST UPDATED : July 12, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (kanwar Yatra 2022): सावन माह में अक्सर लाखों श्रद्धालु हरिद्वार गंगाजल लेने के लिए जाते हैं और इस बार भी 14 जुलाई से सावन शुरू होगा, जिसको लेकर भोले के श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

इसी बीच सुरक्षा के बंदोबस्तों को लेकर कांवड़ यात्रा-2022 के लिए उत्तराखंड जाने वाले कांवड़ियों के रजिस्ट्रेशन कराना अब जरूरी कर दिया गया है। बिना रजिस्ट्रेशन कांवड़िये उत्तराखंड में एंट्री नहीं कर सकेंगे। इस बारे में पुलिस प्रशासन ने दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। (kanwar Yatra 2022)

पुलिस ने जारी किया पोर्टल का लिंक

https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad

https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad

पुलिस ने बताया कि उत्तराखंड पुलिस प्रशासन ने एक पोर्टल https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad जारी किया है। इस पोर्टल पर आपको अपनाएक मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करना होगा। पोर्टल पर अपना नाम, पिता का नाम, घर का पता, आधार कार्ड नंबर, हरिद्वार आने व जाने की तिथि, ग्रुप सदस्यों की संख्या और वाहन नंबर भी रजिस्टर्ड कराने होंगे। इसके पश्चात एक रजिस्ट्रेशन नंबर जारी होगा, जिसके आधार पर ही आप उत्तराखंड में प्रवेश कर सकेंगे।

सभी थाना प्रभारियों को दिए दिशा-निर्देश

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए हरियाणा के सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने को कहा गया है। जल्द ही रूट प्लान भी तैयार किया जाएगा ताकि कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav Health: लालू को एम्स में नहीं पढ़ने दी गई गीता

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox