होम / Athletics Champion Rambai: रियलिटी शो में पहुंची 105 वर्षीय रामबाई, जज्बे ने बॉलीवुड दिग्गजों को किया हैरान

Athletics Champion Rambai: रियलिटी शो में पहुंची 105 वर्षीय रामबाई, जज्बे ने बॉलीवुड दिग्गजों को किया हैरान

• LAST UPDATED : July 12, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Athletics Champion Rambai): हरियाणा में चरखी दादरी के गांव कादमा की मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाली 105 वर्षीय रामबाई सोनी पर प्रसारित होने वाले रियल्टी शो सिंगर सुपरस्टार-2 में स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचीं। रामबाई की फिटनेश को देखकर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और अभिनेत्रिया हैरान रह गए। बॉलीवुड सिंगर हिमेश रेशमिया और अभिनेत्री तापसी पन्नू समेत पूर्व महिला क्रिकेटर मिताली राज तो रामबाई के जज्बे को देखते हुए उनके मुरिद हो हो गए।

Athletics Champion Rambai

रियल्टी शो सिंगर सुपरस्टार-2 का प्रसारण इस नौ जुलाई को सोनी चैनल पर हुआ था। इस शो में रामबाई अपने परिवार के साथ एक बेटी, दोहती शर्मिला और दोहती की बेटी को लेकर अपनी चार पीढ़ियों के साथ शो पर पहुंची।

शो पर सबसे पहले रामबाई की ओर से लिखी गई सफलता की इबारत को दर्शकों के सामने दिखाया गया। इसके बाद जब शो के एंकर आदित्या ने बताया कि रामबाई 105 वर्ष की है और उन्होंने 104 वर्ष की आयु में खेलना शुरू किया था तो यह सुनते ही हिमेश रेशमिया, मिताली राज और तापसी पन्नू हैरान रह गए। (Athletics Champion Rambai)

शो के जज की फरमाइश पर गाया गीत

जब रियल्टी शो के जज और गेस्ट को इस बारे में जानकारी मिली कि रामबाई गाने का शौक रखती हैं, तो उन्होंने एक गीत की फरमाइश कर डाली। इस पर रामबाई ने हरियाणवी गीत की दो लाइनें सुनाईं, जिसके बाद वहां मौजूद दिग्गजों ने खड़े होकर उरके जजवे की तारिफ की।

रामबाई ने 100 मिटर की दौड़ में बनाया था नया रिकार्ड

Athletics Champion Rambai

105 वर्ष की रामबाई ने अपने जजबे को दिखाकर यह साबित कर दिया कि उम्र केवल एक संख्या है। रामबाई ने 100 मीटर की दौड़ में 45.40 सेकंड में पूरी कर एक नया रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड मान कौर के नाम था, जिन्होंने यह दौड़ 74 सेकंड में पूरी की थी। रामबाई ने वडोदरा में हुई राष्ट्रीय स्तर की एथलेटिक्स चैंम्पियनशिप में 100 मीटर रेस में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.। इस जीत पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी उनकी इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी थी।

रामबाई का जन्म (Athletics Champion Rambai)

रामबाई का जन्म 1 जनवरी, 1917 में गांव कादमा में हिुआ था। रामबाई ेनप नवंबर, 2021 में वाराणसी में हुई मास्टर्स एथलैटिक मीट में भाग लिया था। आपको बता दें कि, रामबाई सुबह चार बजें उठकर खेतों के कच्चे रास्तों पर दौड़ लगाकर अभ्यास करती है।

Athletics Champion Rambai

परिवार के अन्य सदस्या भी जीत चुके मैड़ल

आपको जानकर हैरानी होगी कि रामबाई की 62 वर्ष की बेटी संतरा देवी भी रिले रेस में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। वहीं रामबाई के 70 वर्ष के पुत्र मुख्तयार सिंह ने 200 मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर जीत दर्ज की है। उनकी बहू भी रिले दौड़ में गोल्ड और 200 मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल में जीत दर्ज कर अपने गांव और प्रदेश का नाम रोशन कर चुकी हैं।

Athletics Champion Rambai

यह भी पढ़ें: Haryana News Vidhan Sabha Building: विधानसभा की नई इमारत को लेकर पंजाब और हरियाणा में घमासान

यह भी पढ़ें: Threat To kill Sports Minister: हरियाणा के खेल मंत्री को दी जान से मारने की धमकी, आरोप में पूर्व मंत्री का बेटा गिरफ्तार

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox