होम / Khedar Village : महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत और गुरनाम चढूनी

Khedar Village : महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत और गुरनाम चढूनी

• LAST UPDATED : July 13, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Khedar Village): हरियाणा के जिला हिसार के गांव खेदड़ में थर्मल पावर प्लांट के विवाद को लेकर माहौल तनावपूर्ण बनता जा रहा है। ज्ञात रहे कि प्लाट की राख को लेकर कुछ दिनों पर पुलिस के साथ हुई झड़प में एक ग्रामीण की मौत हो गई थी जिसके बाद छठे दिन भी परिजनों और ग्रामीणों ने संस्कार नहीं किया। शव अभी तक महापंचायत के मंच पर ही रखा हुआ है। Khedar Village

गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है। गांव के चारों तरफ बैरिकेड लगा दिए गए हैं। फिलहाल मामले को लेकर महापंचायत जारी है, जिसमें राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) और गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Chadhuni) सहित कई गांवों के किसान पहुंचे हुए हैं। किसानों ने मौके पर ही पुलिस की लोकेशन को ट्रेस करने के लिए ड्रोन मंगवाए हुए हैं। कई वार्ता होने के बावजूद मृतक किसान धर्मपाल का अंतिम संस्कार नहीं हो सका।

किसानों ने मृतक को दी श्रद्धांजलि

Khedar Village

Khedar Village

वहीं खेदड़ मामले में महापंचायत और प्रशासन के बीच वातार्लाप शुरू होने से पहले सभी किसान नेताओं ने मृतक धर्मपाल को 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद किसान नेता ऐलान किया कि बैठक में फैसला लेंगे। अगर मांगों पर प्रशासन से सहमति नहीं बनी तो आगामी रणनीति का एलान किया जाएगा। वहीं सूत्रों की मानें तो प्रशासन और सरकार में खींचतान जारी है कि केस वापस लिया जाए या नहीं।

महापंचायत को देखते सुरक्षा कड़ी

वहीं एहतियात को देखते हुए पुलिस अलर्ट पर है। बरवाला में अतिरिक्त पुलिस बल जुटाया जा रहा है। पुलिस के बड़े अधिकारियों की कमान में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखी गई है। इसको लेकर आईजी राकेश कुमार आर्य ने भी धरनास्थल के आसपास दौरा किया है।

यह भी पढ़ें : khedar Plant Dispute: बातचीत से मामला सुलझा लें, नहीं तो भुगतने होंगे परिणाम : टिकैत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox