होम / Russia Ukraine War Latest Update : तुर्की में आज होगी यूक्रेन-रूस की बैठक

Russia Ukraine War Latest Update : तुर्की में आज होगी यूक्रेन-रूस की बैठक

• LAST UPDATED : July 13, 2022

इंडिया न्यूज, Kyiv News (Russia Ukraine War Latest Update) : रूस और यूक्रेन युद्ध को 140 दिन बीत चुके हैं और आज एक बार फिर दोनों बातचीत के लिए तुर्की में बैठेंगे। दोनों देशों के बीच ब्लैक सी से गेंहू ट्रांसपोर्टेशन को लेकर समझौता हो सकता है।

मालूम रहे कि तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन की पहल पर ही दोनों देश रूस और यूक्रेन में बैठक होगी। इससे पहले दोनों देशों की मीटिंग 30 मार्च को सीजफायर और युद्ध कॉरिडोर बनाने को लेकर बैठक हुई थी। Russia Ukraine War Latest Update

यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ये बोले

इधर, यूनाइटेड नेशन (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरस (António Guterres) ने कहा कि रूसी हमले में मारे गए बच्चों की जांच की जाएगी। हाल ही में एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई है, जिसमें साफ कहा गया कि रूसी हमले से यूक्रेन में जून तक 313 बच्चों की मौत हो चुकी है।

यूक्रेन ने रूस के इस गोला-बारूद डिपो को उड़ाया

मालूम रहे कि जहां रूस की ओर से लगातार युद्ध जारी है वहीं यूक्रेन ने भी खेरसोन प्रांत में रूस के गोला-बारूद डिपो को उड़ा दिया है। यूक्रेन आर्मी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि HIMRAS रॉकेट से यह हमला किया गया है। हमले के बाद आग का एक बड़ा गुब्बारा देखा गया। यूक्रेन आर्मी खेरसोन प्रांत को फिर से कब्जा करने की तैयारी में जुट गया है।

यूक्रेन में हो सकता है कैबिनेट विस्तार

सूत्रों की माने तो रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन के कैबिनेट विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इसके संकेत भी दिए थे। माना जा रहा है कि इस सप्ताह के तक कुछ नए मंत्री भी बनाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : khedar Plant Dispute: बातचीत से मामला सुलझा लें, नहीं तो भुगतने होंगे परिणाम : टिकैत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox