होम / गोतबाया राजपक्षे ने मालदीव से सिंगापुर निकलने का किया प्रयास: जनविरोध के डर से छोड़ी सिंगापुर की फ्लाइट

गोतबाया राजपक्षे ने मालदीव से सिंगापुर निकलने का किया प्रयास: जनविरोध के डर से छोड़ी सिंगापुर की फ्लाइट

• LAST UPDATED : July 14, 2022

इंडिया न्यूज, कोलंबो (Sri Lankan President Rajapaksa) : श्रीलंका से भागे पूर्व राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के मालदीव में है। लेकिन अब उनके मालदीव से सिंगापुर चले जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। पता चला है कि, राजपेक्ष ने मालदीव सरकार से सिंगापुर जाने के लिए प्राइवेट जेट की मांग की है। बताया जा रहा है कि वह सिंगापुर जाने के लिए किसी निजी एयरक्राफ्ट की मांग के लिए भी बातचीत कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस बारे में अभी स्पष्ट नही हो पाया है कि राजपेक्ष अभी मालदीव में ही हैं या सिंगापुर जा चुके हैं।

विरोध प्रदर्शनकारियों के डर से छोड़ी फ्लाइट

श्रीलंका पूर्व राष्ट्रपति राजपेक्ष बुधवार की रात मालदीव के इंटरनेशनल हवाईअड्डे से सिंगापुर जाने की तैयारी में थे, लेकिन मालदिव में रह रहे श्रीलंकाई के विरोध प्रदर्शन के डर से इन्होंने फ्लाइट छोड़ दी और उन्हें वापस श्रीलंका भेजने की मांग की।

श्रीलंका में लगा देशव्यापी कर्फ्यू

राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे और सरकार के खिलाफ जन विरोध प्रदर्शन के बीच श्रीलंका में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां वीरवार की सुबह तक के लिए देशव्यापी कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं, विरोध प्रदर्शनकारी बुधवार को कोलंबो में श्रीलंका के प्रधानमंत्री आवास में घुस गए और अभी भी वहीं मौजूद हैं। (Sri Lankan President Rajapaksa)

आर्थिक तबाही के बीच भड़के जन विद्रोह के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे बुधवार तड़के देश छोड़कर भाग गए थे। राजपेक्ष वायुसेना के विमान में अपनी पत्नी व अंगरक्षकों के साथ मिलकर मालदीव भाग गए थे।

13 जुलाई को पद छोड़ने का किया था वायदा

राजपक्षे ने बुधवार को इस्तीफा देने का वायदा किया था। लेकिन वह इस्तीफ देने से पहले ही देश छोड़कर मालदीव भाग गए। उनके देश छोडकर भागने की खबर श्रीलंका के पीएमओ ने दी थी। राजपक्षे ने 13 जुलाई को पद छोड़ने का वायदा किया था।

Sri Lankan President Rajapaksa

यह भी पढ़ें: Khedar Village : महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत और गुरनाम चढूनी

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox