होम / Haryana Cyber Crime : पूर्व मुख्यमंत्री की बहू का वाट्सअप हैक कर लोगों से ठगे रुपए, केस दर्ज

Haryana Cyber Crime : पूर्व मुख्यमंत्री की बहू का वाट्सअप हैक कर लोगों से ठगे रुपए, केस दर्ज

• LAST UPDATED : July 15, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Cyber Crime):  फरीदाबाद में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास गुप्ता की पुत्रवधू (Daughter-in-law of former Chief Minister Banarasi Das Gupta) सेक्टर-21 ए निवासी दर्शना गुप्ता का साइबर ठगों ने वाट्सएप हैक कर लिया। साइबर ठगों ने दर्शना के दोस्तों व रिश्तेदारों को मैसेज भेजकर 85 हजार रुपए भी ठग लिए हैं। दर्शना गुप्ता की शिकायत पर साइबर थाना एनआईटी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

12 जुलाई को आई थी कॉल

दर्शना गुप्ता (Darshana Gupta) ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि 12 जुलाई को उनके पास एक कॉल आई। जिसने उसे अपनी बातों में उलझा लिया और उन्हें अपने मोबाइल पर एक कोड डायल करने को कहा।

जैसे ही कोड डायल किया तो इसके कुछ ही समय बाद उनके पास दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने शुरू हो गए और खाते से पैसे भी गायब होने लगे। रिश्तेदारों के फोन आने के बाद मालूम हुआ कि उसके साथ साइबर ठगों ने ठगी की है।

दर्शना गुप्ता ने सभी जानकारों को दी वाट्सऐप हैक होने की जानकारी

बता दें कि दर्शना गुप्ता सेक्टर-21ए आरडब्ल्यूए की सदस्य हैं। वे बनारसी दास गुप्ता फाउंडेशन से भी जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा कई प्रमुख वाट्स-एप ग्रुप से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने तमाम ग्रुप और अपने संपर्कों को मैसेज कर वाट्स-एप हैक होने की जानकारी दी है।

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी : थाना प्रभारी

साइबर थाना प्रभारी बंसत सिंह का कहना है कि वाट्सएप हैक कर रुपयों के लिए मैसेज भेजने का जिले में यह संभवत: पहला मामला है। इससे पहले फेसबुक अकाउंट हैक करके या डमी अकाउंट बनाकर फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से रुपए मांगने के मामले सामने आते थे। जिस बैंक खाते में रुपये गए हैं, वह हमने सीज करा दिया है। दर्शना गुप्ता का वाट्सएप अकाउंट भी हैकिंग से हटा दिया है। साइबर ठगों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Aam Aadmi Party Haryana : ‘आप’ ने संगठन का किया विस्तार, भूषण मित्तल उत्तरी जोन अध्यक्ष बने

यह भी पढ़ें : India Coronavirus: भारत में आज फिर कोरोना के केस 20 हजार के पार

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox