होम / मौसम विभाग ने जताई हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जताई हरियाणा-पंजाब सहित कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना

• LAST UPDATED : July 17, 2022

इंडिया न्यूज, Weather News: आज देश की राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर में भी बारिश हुई जिसके बाद लोगों ने गर्मी की वजह से चैन की साँस ली है। महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान व पहाड़ी राज्यों सहित 14 राज्यों में मौसम विभाग ने अब भी भारी बारिश की संभावना जताई है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी बारिश बने रहे की संभावना है।

आज भी छाए रहेंगे दिल्ली में बादल

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली-एनसीआर के अलावा आसपास के राज्य, उत्तर प्रदेश, हरियाणा व पंजाब और राजस्थान में 21 जुलाई से तेज बारिश की संभावना है। आज भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आई। आज यहां का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम 37 डिग्री रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : We Women Want : शो में दीप्ति नवल ने बयां की अपने जीवन के संघर्ष की दास्तानं, जो हर लड़की के लिए है प्रेरणादायक

इन राज्यों हल्की व भारी बारिश होने की आशंका

Orange Alert Over Delhi-NCR, Punjab, Haryana for June 15 as Monsoon  Advances Over Northwest India | The Weather Channel - Articles from The  Weather Channel | weather.com

आईएमडी का कहना है कि आज यूपी, दिल्ली और पंजाब, हरियाणा बिहार, हिमाचल और उत्तराखंड में कई जगहों में भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश, केरल में ओडिशा, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगह भारी बारिश होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

असम में अब भी 2 लाख से ज्यादा लोग पानी से घिरे, महाराष्ट्र, गुजरात में भी हालत गंभीर

पिछले कई दिन से भरी बारिश और बाढ़ के चलते गुजरात और महाराष्ट में हालात खराब हैं। असम में 2.10 लाख से ज्यादा लोग पानी से घिरे हैं। कई जगहों पर गंभीर स्थिति बनी हुई है वर्षाजनित हादसों में अब तक मौत का आंकड़ा करीब 200 हो गया है। महाराष्ट्र में इस मानसून में अब तक 102 लोगों की मौत इस तरह के हादसों में हो चुकी है। गुजरात के नौ जिलों में अब भी रेड अलर्ट जारी है। केरल व कर्नाटक के भी कई इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ से हालात गंभीर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : Hisar Train Accident: हरियाणा के हिसार में एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे आने से तीन लोगों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox