होम / Prophet Remarks Row : नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से राहत

Prophet Remarks Row : नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से राहत

• LAST UPDATED : July 19, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Prophet Remarks Row): पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को आखिर सुप्रीम कोर्ट ने थोड़ी राहत दे दी है। ज्ञात रहे कि नुपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसमें गिरफ्तारी से राहत देने की मांग उठाई थी।

नुपुर के अधिवक्ता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि नुपुर को लगातार जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं इस कारण उनकी सुरक्षा खतरे में हैं, इसलिए उन्हें गिरफ्तारी से राहत के साथ ही सुरक्षा भी दी जाए। इस पर अदालत ने नुपुर को 10 अगस्त तक गिरफ्तार से बचाव दिया और उन्हें गिरफ्तार न करने के निर्देश दिए। Prophet Remarks Row

कोर्ट का केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस

Prophet Remarks Row

Prophet Remarks Row

हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को इस संबंध में नोटिस भी जारी किया। नूपुर शर्मा की (नुपुर) जान को गंभीर खतरा है। बेंच ने आदेश सुनाते हुए याचिकाकर्ता की हत्या को लेकर वायरल बयान और सलमान चिश्ती का भी संज्ञान लिया। वहीं कोर्ट ने कहा कि यूपी के एक व्यक्ति ने याचिकाकर्ता को जान से मारने की धमकी भी दी हुई है। इसी कारण अब मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त को की जाएगी। (sc grants interim relief to nupur sharma)

नुपुर को पहले मिल चुकी है फटकार

इससे पहले 1 जुलाई को नुपुर को सुप्रीम कोर्ट में कोर्ट के कड़े रूख का सामना करना पड़ा था। अदालत ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि उनके बयान से देश में काफी उबाल है। कोर्ट ने नुपुर से टीवी पर आकर माफी मांगने को भी कहा था। शीर्ष अदालत ने सवाल किया कि नुपुर को खतरा है या उनके बयान से देश खतरे में पड़ गया है?

नुपुर हालात को लेकर जिम्मेदार

जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि उन्हें खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं? उन्होंने जिस तरह से पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है, देश में जो हो रहा है, उसके लिए वह अकेले जिम्मेदार है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि नुपुर द्वारा माफी मांगने और बयान वापस लेने में बहुत देर हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : Tawadu’s DSP Murdered : खनन माफिया ने डीएसपी को कुचलकर मार डाला

यह भी पढ़ें : Russia Ukraine War Update : रूस ने यूक्रेन पर दागीं 150 मिसाइलें

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox