होम / Fatehabad Accident : बॉयलर फटा, 7 मजदूर गंभीर

Fatehabad Accident : बॉयलर फटा, 7 मजदूर गंभीर

• LAST UPDATED : July 21, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Fatehabad Accident): फतेहाबाद के रतिया उपमंडल के गांव नागपुर में एक फैक्टरी में एक बड़ा धमाका हो गया जिसकी चपेट में कई मजदूर आ गए जिस कारण उनको अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जानकारी के अनुसार फतेहाबाद में टायरों से तेल निकालने वाली एक फैक्टरी के बॉयलर का ढक्कन खोलने के कारण उससे बलास्ट हो गया जिस कारण उसकी चपेट में 7 मजदूर आ गए जिस कारण उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। बता दें कि झुलसे हुए सभी मजदूरों को फतेहाबाद और हिसार के अस्पतालों के अलावा हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं इस हादसे में 3 मजदूरों को भी मामूली चोटें लगी हैं।

सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा

वहीं जैसे ही फैक्टरी में हादसा हुआ तो फैक्टरी में भगदड़ मच गई और चहुंओर चीख पूकार शुरू हो गई। उधर जैसे ही हादसे की सूचना पुलिस को मिली तो सदर थाना प्रभारी देवेंद्र नैन सहित नागपुर के बी.डी.पी.ओ. सुशील मंगला, चौकी इंचार्ज जतिंद्र सिंह अतिरिक्त एम्बुलैंस की गाड़ियों सहित मौके पर पहुें थी।

टायरों से तेल निकालने वाली है फैक्टरी

जिस फैक्टरी में हादसा हुआ है वह रतिया क्षेत्र के गांव नागपुर के मढ़ रोड पर जैन ग्रुप की टायरों से तेल निकालने की फैक्टरी है जिसमें दर्जनों मजदूर टायरों से तेल निकालने का काम करते हैं।

टायरों को पिघलाने के लिए जिस बॉयलर का प्रयोग किया जाता है, उसे पहले हीट दी जाती है, उसके बाद बॉयलर से तेल टपकता रहता है और जब तेल आना बंद हो जाता है तो बॉयलर के ठंडा होने के बाद ही उसका ढक्कन खोलकर वेस्टेज को बाहर निकाला जाता है। लेकिन बायलर में अचानक हीट के कारण स्टीम हो गई जिस कारण हादसा घटित हो गया।

यह भी पढ़ें : President Oath : जानिए भारत में 25 जुलाई को ही क्यों ली जाती है शपथ

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox