होम / Bengal Minister Partha Chatterjee Arrested : शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी अर्पिता मुखर्जी भी काबू

Bengal Minister Partha Chatterjee Arrested : शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी अर्पिता मुखर्जी भी काबू

• LAST UPDATED : July 23, 2022

इंडिया न्यूज, West Bengal News (Bengal Minister Partha Chatterjee and Arpita Arrested): पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी कैबिनेट में कद्दावर मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। लगभग 24 घंटे की पूछताछ के बाद उक्त कार्रवाई की गई है। पार्थ के अलावा उनकी करीबी अर्पिता को भी हिरासत में लिया जा चुका है। पार्थ के घर के बाहर CRPF को तैनात किया गया है। ईडी चटर्जी को कोलकाता आफिस ले गई है।

शिक्षकों की भर्ती में धांधली के लगे थे आरोप

पश्चिम बंगाल में 2014 और 2016 में शिक्षकों की भर्ती की गई थी जिसमें नियुक्ति में धांधली के आरोप लगे थे। इसी मामले में दो कैंडिडेट्स ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। हाईकोर्ट ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। कोर्ट ने इसमें मनी लॉन्ड्रिंग की आशंका जताते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर मिले 20 करोड़

शुक्रवार को ईडी की कई टीमों ने एक साथ पार्थ समेत उनके करीबियों के यहां छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान ईडी की टीम को अर्पिता मुखर्जी के बारे में जानकारी मिली थी तो उन्हें रेड के दौरान अर्पिता के घर से 20 करोड़ कैश मिले थे। अर्पिता के घर से कैश बरामद होने के बाद शनिवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Disease : भारत में आज 21411 नए मरीज

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox