होम / National Herald Case : सोनिया गांधी से आज फिर ईडी करेगी पूछताछ

National Herald Case : सोनिया गांधी से आज फिर ईडी करेगी पूछताछ

• LAST UPDATED : July 26, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (National Herald Case) : नेशनल हेराल्ड केस में ईडी द्वारा आज भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दूसरी बार पूछताछ की जाएगी। बता दें कि आज कांग्रेस अध्यक्ष 11 बजे ईडी आफिस पहुंचेंगी। ज्ञात रहे कि बीते दिनों पहले भी 21 जुलाई को सोनिया से करीब 3 घंटे की ईडी ने पूछताछ की थी। पूछताछ अभी खत्म नहीं हुई इसीलिए आज फिर सोनिया गांधी को बुलाया गया है। National Herald Case

देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता आज करेंगे प्रदर्शन

गत दिनों जब सोनिया को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था तो देशभर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था और आज फिर सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ पूरे देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा रोष प्रदर्शन किया जाएगा। पार्टी के सीनियर नेता राजघाट पर जाकर मौन प्रदर्शन करेंगे।

पहले इतने सवाल पूछे गए थे 25 सवाल

जानकारी के बुताबिक 21 जुलाई को सोनिया गांधी से 25 सवाल पूछे जा चुके हैं। लेकिन 3 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद अधिकारियों ने स्वास्थ्य को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को घर जाने के लिए कह दिया था।

राहुल से भी 40 घंटे की हो चुकी है पूछताछ

बात करें राहुल गांधी की तो राहुल गांधी से 40 घंटों की पूछताछ हो चुकी है। उनसे करीब 40 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे लेकिन आज 21 जुलाई के बाद दोबारा फिर अब सोनिया गांधी की पेशी हो रही है।

जानिये आखिर है क्या नेशनल हेराल्ड केस

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वर्ष 2012 में दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल की थी और याचिका में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के ही मोतीलाल वोरा, सैम पित्रोदा, आॅस्कर फर्नाडीज और सुमन दुबे पर घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के जरिए हड़पने का आरोप लगाया था।

यह भी बता दें कि स्वामी ने 2,000 करोड़ रुपए की कंपनी को मात्र 50 लाख में खरीदे जाने को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत केस से जुड़े कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें : Ex-Haryana CM OP Chautala : आय से अधिक संपत्ति मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई

यह भी पढ़ें : Droupadi Murmu Salary : राष्ट्रपति मुर्मू को वेतन सहित ये मिलेंगी सुविधाएं

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox