होम / Gold Silver Price Update : जानिए आज क्या हैं सोना-चांदी के भाव

Gold Silver Price Update : जानिए आज क्या हैं सोना-चांदी के भाव

• LAST UPDATED : July 26, 2022

इंडिया न्यूज, (Gold Silver Price Update) : भारतीय सर्राफा बाजार में मंगलवार को कीमती आभूषण सोना-चांदी की कीमतें जारी हो गई हैं। सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना-चांदी के दाम में बढ़ौत्तरी नजर आई है। भाव उछलने के बाद सोना 50 हजार के पार पहुंच गया है तो वहीं चांदी 55 हजार के पार चली गई है। Gold Silver Price Update

प्रति 10 ग्राम ये है भाव

बता दें कि मंगलवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 16 रुपए बढ़कर 50,552 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है। वहीं 999 शुद्धता वाली चांदी का वायदा भाव 85 रुपए बढ़कर 54,492 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गई है।

सोने की शुद्धता मापने का पैमाना (Gold Silver Price Update)

आपको जानकारी दे दें कि हॉलमार्क के निशान से ज्वेलरी की शुद्धता मापी जाती है। इसमें ज्वेलरी की शुद्धता पहचानी जाती है। इसमें 24 कैरेट तक का पैमाना होता है। 22 कैरेट की ज्वेलरी होगी तो उसमें 916 लिखा होगा। 21 कैरेट की ज्वेलरी पर 875,18 कैरेट की ज्वेलरी पर 750 और 14 कैरेट की ज्वेलरी पर 585 लिखा होता है।

मिस्ड कॉल से पता करें रेट्स

केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को सोना-चांदी के भाव जारी नहीं होते। सोने-चांदी की कीमतों में लगभग रोज बदलाव होते हैं।

वहीं इन पर उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज भी बदलते रहते हैं। ऐसे में यदि आप घर बैठे अपने शहर की सोने-चांदी की कीमतों के दाम पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं। Gold Silver Price Update

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri Violence : आशीष मिश्र की याचिका खारिज, नहीं मिली जमानत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox