होम / Haryana Jails : कैदियों के खाने के समय में होगा बदलाव

Haryana Jails : कैदियों के खाने के समय में होगा बदलाव

• LAST UPDATED : July 28, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana jails) : सिरसा में बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला (ranjit singh chautala) ने कहा कि जल्द ही हरियाणा की जेलों में बड़ा बदलाव देखने में आएगा। बता दें रहे कि जेल मंत्री सिरसा जेल में तीन दिवसीय आध्यात्मिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि कैदियों को संबोधित कर रहे थे।

जेल मंत्री ने कहा कि जेलों में कैदियों को अच्छा व पौष्टिक खाना मिले, इसके लिए सरकार निरंतर काम में लगी हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही अंग्रेजों के समय जो खाने के समय है उसमें जल्द ही बदलाव किया जाएगा। गर्मियों में खाने का समय सायं 7 से 8 बजे और सर्दियों में सायं 6 से 7 बजे रखा जाएगा।

कुरुक्षेत्र जेल में शुरू हो चुका है पेट्रोल पंप

Kurukshetra Pertol Pump

Kurukshetra Pertol Pump

वहीं प्रदेश में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रथम चरण में 11 जेलों में पेट्रोल पंप खोले जाएंगे। जिसकी शुरुआत कुरुक्षेत्र से हो गई है। कुरुक्षेत्र जेल में पेट्रोल पंप खोला जा चुका है। मालूम हुआ है कि यहां से हर रोज 10 से 15 लाख रुपए की सेल हो रही है। पेट्रोल पंप का संचालन कैदियों द्वारा किया जा रहा है। सिरसा में भी जल्द पेट्रोल पंप खोला जाएगा

जेल अधीक्षकों को भी मिलेगी यूनिफॉर्म व गाड़ी की व्यवस्था

जेल मंत्री रणजीत सिंह ने यह भी बताया कि जेल अधीक्षकों को भी जल्द यूनिफॉर्म दी जाएगी। इसके साथ ही गाड़ी की भी सुविधा जेल अधीक्षकों को दी जाएगी। हइतना हीं नहीं उन्होंने इस दौरान कैदियों से यह भी कहा कि अगर आपके मन में कोई अच्छे सुझाव हैं तो जरूर दें। उन्होंने कैदियों से पुन: कहा कि वे एक अच्छे नागरिक बनकर बाहर जाएं।

यह भी पढ़ें : 5G Spectrum Auction : दो दिन में इतने लाख करोड़ की लगी बोलियां, आज भी रहेंगी जारी

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox