होम / Uttarakhand Badrinath National Highway Closed : सड़कों पर मलबा आने के कारण तीर्थयात्रा रुकी

Uttarakhand Badrinath National Highway Closed : सड़कों पर मलबा आने के कारण तीर्थयात्रा रुकी

• LAST UPDATED : July 28, 2022

इंडिया न्यूज, Uttarakhand News (Uttarakhand’s Badrinath National Highway Closed due to debris) : बदरीनाथ हाईवे पर गुरुवार को रास्ता जाम हो गया। यह रास्ता पागल नाले में मलबा और बोल्डर आने के कारण बंद हुआ है, जिसके चलते आवागमन बंद हो गया। फिलहाल बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा रुकी हुई है। हाईवे खोलने का काम लगातार जारी है।

चमोली जनपद में भारी बारिश, कई सड़कें बद

वहीं, तेज बरसात के चलते चमोली जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों की 40 सड़कों पर भी आवागमन बंद हो गया हैं। ग्रामीणों को गांव तक जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। वहीं, सड़कें बंद होने से बीमार और स्कूली छात्र-छात्राओं को भी आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि अक्सर बारिश के मौसम में पागल नाला में काफी गाद भ जाती है जोकि सड़कों पर आ जाता है जिससे अक्सर यात्रा में बाधा हो जाती है। इतना ही नहीं इन इलाकों में जाम जैसी स्थिति नजर आ रही है।

पागल नाला में पुल निर्माण पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं

आलवेदर रोड परियोजना के तहत एनएचआईडीसीएल ने पागल नाले में पुल निर्माण का प्रस्ताव रखा हुआ है, लेकिन इस प्रस्ताव पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। पीपलकोटी से करीब 9 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पागल नाला टंगणी गांव के समीप स्थित है। वर्ष 2016 से यहां भूस्खलन हो रहा है। तब हाईवे सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के पास था।

ये बोले देवेंद्र सिंह नेगी

इस बारे में पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि 6 साल बाद भी पागल नाले का स्थायी समाधान नहीं हो पाया। उच्च हिमालय क्षेत्रों में बारिश होने पर नाले में पानी बढ़ जाता है जिससे हाईवे पर मलबा भर जाता है। जोकि अक्सर परेशानी का कारण बनता है।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus : देश में आज इतने केस, इतने लोगों ने तोड़ा दम

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox