होम / Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam : तीसरे ठिकाने पर भी ईडी की छापेमारी

Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam : तीसरे ठिकाने पर भी ईडी की छापेमारी

• LAST UPDATED : July 29, 2022

इंडिया न्यूज, kolkata News (Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam): पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी काल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी (Enforcement Directorate) की छापेमारी आज भी जारी है। गत दिनों हुई रेड में करोड़ों रुपए की नगद राशि और 5 किलो तक सोना मिला था।

बता दें कि पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं अर्पिता। अर्पिता के दो ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद ईडी द्वारा तीसरे ठिकाने पर छापेमारी की गई है। ईडी ने चिनार पार्क इलाके में स्थित तीसरे अपार्टमेंट में छापेमारी की। मालूम रहे कि अर्पिता के दो फ्लैट से ईडी अब तक लगभग 51 करोड़ रुपए बरामद किए जा चुके हैं।

Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam

Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam

Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam में आसपास के लोगों से भी ईडी की पूछताछ

बड़ी मात्रा के बाद कैश मिलने के बाद ईडी द्वारा अर्पिता के फ्लैट के आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर यहां कैसी गतिविधियां होती हैं। एक अधिकारी ने बताया कि ये छापेमारी गुरुवार शाम से जारी है। ईडी को शक है कि अर्पिता मुखर्जी के इस तीसरे ठिकाने से काफी पैसा बरामद हो सकता है।

और भी हो सकते हैं कई खुलासे

जानकारी यह भी सामने आई है कि अर्पिता ने ही पूछताछ के दौरान ईडी को अपने इस फ्लैट की जानकारी दी थी। पूछताछ अभी भी जारी है। प्रवर्तन निदेशालय का मानना है कि अर्पिता से पूछताछ में अभी और भी कई खुलासे हो सकते हैं।

पहले की रेड में इतना मिल चुका है कैश

Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam

Arpita Mukherjee Bengal SSC Scam

अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से अब तक 50 करोड़ कैश और 5 किलो सोना-चांदी ईडी अपने कब्जे में ले चुकी है। अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट में बुधवार यानि पहले दिन की छापेमारी में ईडी ने 27.90 करोड़ की नकदी और 5 किलो सोना बरामद किया। इतना ही नहीं करोड़ों की जमीन और मकान के डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं।

शौचालय में मिल चुका नोटों का अंबार

अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित फ्लैट के शौचालय में नोटों का अंबार मिला था जोकि बैग और प्लास्टिक के पैकेट में रखे हुए थे। इससे पहले ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के टालीगंज स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपए से अधिक की नगदी के अलावा सोना व कई जमीनों के कागजात जब्त किए थे।

अस्पताल ले जाते वक्त अर्पिता बेहोश

जैसा कि आपको मालूम है कि अर्पिता मुखर्जी के तीसरे फ्लैट में लगातार शिक्षक घोटाला भर्ती मामले में जांच चल रही है वहीं इसी दौरान उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल ले जाने के दौरान ही अर्पिता कार में ही रोने लगी और बाहर निकलकर सड़क पर बैठ गई। वहीं अस्पताल पहुंचे पूर्व मंत्री पार्थ का कहना है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।

4 लग्जरी गाड़ियां गायब

अर्पिता के डायमंड सिटी कॉम्प्लैक्स से 4 लग्जरी गाड़ियां गायब हो गई हैं। सूत्रों का कहना है कि मुखर्जी के गिरफ्तार होने के बाद से ही ये गाड़ियां गायब हैं। फिलहाल ईडी द्वारा उक्त चार गाड़ियों की तलाश की जा रही है। इस सूची में मर्सिडीज, एक ऑडी और दो होंडा सिटीज शामिल हैं। उक्त सभी गाड़ियां दक्षिण कोलकाता के फ्लैट से गायब हैं। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं।

यह भी पढ़ें : Bengal SSC Scam : अर्पिता के फ्लैट से मिले इतने करोड़ कि चौंक जाएंगे आप

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox