होम / All India District Legal Service Authorities Meet : हमारे देश के अधिकतर लोग ऑनलाइन पेमेंट की ओर अग्रसर : मोदी

All India District Legal Service Authorities Meet : हमारे देश के अधिकतर लोग ऑनलाइन पेमेंट की ओर अग्रसर : मोदी

• LAST UPDATED : July 30, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News (All India District Legal Service Authorities Meet) : ऑल इंडिया डिस्ट्रिक लीगल सर्विस अर्थोरिटी मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया। बता दें कि यह पहला ऐसा मौका था जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीफ जस्टिस एनवी रमना ने एक साथ कोई मंच साझा किया हो। इस दौरान मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के गांव-गांव में लोग ऑनलाइन पेमेंट की तरफ अग्रसर हो रहे हैं।

मोदी ने अपना भाषण श्लोक सुनाकर शुरू किया। पीएम ने कहा कि जिस तरह विभिन्न अंगों से शरीर की, आंखों से चेहरे की और नमक से भोजन की सार्थकता पूर्ण होती है, वैसे ही न्याय से शासन की सार्थकता पूर्ण होती है।आज भी जब कोई न्याय कहीं नहीं मिलता तो कोर्ट में हीं जाता है क्योंकि न्याय का भरोसा हर देशवासी को ये अहसास दिलाता है कि देश उसके अधिकारों की रक्षा कर रहा है।

देश में इतने केस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुने जा रहे

पीएम ने यह भी कहा कि हमारे देश में जिला कोर्ट में एक करोड़ से अधिक केस आज भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुने जाते हैं। साठ लाख केस देश की सर्वोच्च सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट्स में भी सुने गए हैं। यह अच्छा मैसेज है कि हम खुद को लगातार बदल रहे हैं। मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि आप सभी न्यायधीशों के बीच आना बड़ा सुखद होता है, लेकिन बोलना कठिन हो जाता है।

ज्यादातर लोग मौन रहकर पीड़ा सकते हैं: रमना

वहीं इस दौरान चीफ जस्टिस एनवी रमना ने भी कहा कि जनसंख्या का बहुत कम हिस्सा अदालतों में पहुंच रहा है क्योंकि अधिकतर लोग जागरुकता के अभाव में मौन रह रहे हैं और लगातार पीड़ा को सहते जा रहे हैं। उन्होंने न्यायपालिका से न्याय देने की गति बढ़ाने के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी उपकरण अपनाने की अपील की।

यह भी पढ़ें : ITR Late Filing Penalty: आईटीआर कल तक दाखिल नहीं तो भरना होगा जुर्माना

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh : SKM का कल भारत बंद का ऐलान

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox