होम / CWG 2022 Schedule Day 3: कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालनिरुंगा ने भारत को वेटलिफ्टिंग में दिलाया दूसरा गोल्ड

CWG 2022 Schedule Day 3: कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालनिरुंगा ने भारत को वेटलिफ्टिंग में दिलाया दूसरा गोल्ड

• LAST UPDATED : July 31, 2022

इंडिया न्यूज़, CWG 2022 Schedule Day 3: बर्मिघम में चल रही कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज रविवार को वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालनिरुंगा ने भारत को दूसरा गोल्ड जीतकर देश के लिए पांचवा मेडल जीत लिया है। वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा मुकाबले के दौरान चोटिल के बावजूद भी हार नही मानी और पुरूष में 67 KG के वेट में देश को गोल्ड दिलाने में सफल रही। इन्होंने स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 KG भार उठाया। इस दौरान उन्होंने कुल 300 किग्रा भार उठाकर अपने नाम गोल्ड मेडल किया।

CWG 2022 Schedule Day 3

आपको बता दें कि, जेरेमी ने स्नैच में अपने पहले प्रयास के दौरान 136 KG भार उठाया और दूसरे प्रयास में 140 KG भार उठाकर गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए अपनी गोल्ड में अपनी जगह और मजबूत कर ली है। वहीं जेरेमी ने तीसरी प्रयास में 143 KG भार उठाया पर इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली।

वहीं जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास में 154 KG और दूसरे प्रयास में 160 KG भार उठाया है। तीसरी कोशिश में उन्होंने 164 KG भार में कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। लेकिन इसके बावजूद भी ये गोल्ड जीतने में सफल रहे। जेरेमी अपने पहले प्रयास के दौरान जेरेमी चोटिल हो गए थे लेकिन इसके बावजूद भी वे दो बार और लिफ्ट करने आए। भारत अब तक पांच पदक वेटलिफ्टिंग में ही ले आए हैं।

यह भी पढ़ें : CWG Day 2: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के वेटलिफ्टर्स ने जीते चार पदक, मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में मिले 687 नए कोरोना मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox