होम / Commercial LPG Cylinder Price Slashed : जानिए इतना सस्ता हुआ सिलेंडर, चुकानी होगी इतनी कीमत

Commercial LPG Cylinder Price Slashed : जानिए इतना सस्ता हुआ सिलेंडर, चुकानी होगी इतनी कीमत

• LAST UPDATED : August 1, 2022

इंडिया न्यूज, Commercial LPG Cylinder Price Slashed : आज एक अगस्त से कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर के रेट में राहत दी गई है, जी हां आज से उक्त गैस सिलेंडर सस्ता हुआ है। उधर दूसरी आरे आयकर रिटर्न भरने पर जुर्माना भरना पड़ेगा। 19 किलोग्राम का आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ता हो गया है। इंडियन आयल ने इसके दाम में 36 रुपए घटा दिए हैं।

इतने में मिलेगा Commercial LPG Cylinder

कीमतें कम होनें के बाद दिल्ली में व्यावसायिक गैस सिलेंडर 1976.50 रुपए में दुकानदारों को मिल सकेगा। ज्ञात रहे कि पिछले माह इसकी कीमत 2012.50 रुपए प्रति सिलेंडर थी।

कोलकाता की बात की जाए तो यहां कीमतें घटकर यह 2095.50 रुपए हो गई है, वहीं उक्त सिलेंडर मुंबई में 1936.50 में और चेन्नई में 2141 रुपए में मिलेगा। पिछले माह भी कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम किए गए थे जोकि दुकानदारों के लिए बड़ी राहत है।

रिटर्न भरने पर अब 5,000 हजार रुपए जुर्माना

वहीं उधर जिन्होंने 31 जुलाई तक रिटर्न नहीं भरी उन लोगों को अब 5 हजार रुपए अदा करने होंगे। इस बार तिथि को आगे नहीं बढ़ाया गया जिस कारण जिन्होंने भी रिटर्न फाइल नहीं की अब उनको जुर्माना अदा करना ही पड़ेगा।

वहीं यह भी बता दें कि जिनकी आय सालाना पांच लाख रुपए से कम है, उन्हें विलंब शुल्क बतौर 1000 रुपए चुकाने अदा करने पड़ेंगे। सालाना आय पांच लाख से ज्यादा होने पर 5 हजार रुपए जुर्माना चुकाना पड़ेगा।

इस बैंक ने बदले चेक से भुगतान के नियम

उधर बैंक ऑफ बड़ौदा ने चेक मामले में कई बदलावा किए हैं। अब पांच लाख या ज्यादा के चेक के लिए पॉजिटिव पे सिस्टम जरूरी होगा। यह बदलाव चेक पेमेंट को सुरक्षित करने और धोखाधड़ी रोकने के लिए किया गया है।

यह भी पढ़ें : CWG 2022 Schedule Day 3: कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालनिरुंगा ने भारत को वेटलिफ्टिंग में दिलाया दूसरा गोल्ड

यह भी पढ़ें : CWG Day 2: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के वेटलिफ्टर्स ने जीते चार पदक, मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox