होम / IB Alerts : दिल्ली में 15 अगस्त को आंतकी हमले की आशंका

IB Alerts : दिल्ली में 15 अगस्त को आंतकी हमले की आशंका

• LAST UPDATED : August 4, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News : केंद्रीय खुफिया जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो यानि आईबी द्वारा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है। आईबी के अनुसार 15 अगस्त तक जैश-ए-मोहम्मद (jaish e mohammed) और लश्कर-ए-तैयबा (lashkar e taiba) जैसे आतंकी संगठन हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं, इसलिए ऐसे में दिल्ली पुलिस को विशेष रूप से अलर्ट रहने की जरूरत है।

आईबी की 10 पन्नों की रिपोर्ट

एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो

बता दें कि आईबी ने 10 पन्नों की रिपोर्ट बनाई है जिसमें लश्कर, जैश के अलावा रेडिकल संगठनों से भी खतरा बताया गया है। रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले का भी जिक्र है। दिल्ली पुलिस को दिए निर्देश में कहा गया कि 15 अगस्त को आयोजन स्थल पर प्रवेश के नियमों में कड़ी सख्ती बरती जाए।

1000 सीसीटीवी लगाने का फैसला

स्वतंत्रता दिवस समारोह को बाधित करने की चेतावनी देने वाले विभिन्न आतंकवादी संगठनों की धमकियों के बीच दिल्ली पुलिस ने यहां लाल किले और उसके आसपास 1,000 से अधिक इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) आधारित सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला किया है।

ये कैमरे नई दिल्ली जिला, उत्तरी जिला, दक्षिण-पूर्व, मध्य जिला, सुरक्षा इकाई और उत्तर पश्चिम जिले में लगाए जाएंगे। लाल किले की परिधि को कवर करने वाले उत्तरी जिले और मध्य जिले में बड़ी संख्या में आधुनिक कैमरे लगाए जाएंगे, जहां स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित होगा।

यह भी पढ़ें :India Coronavirus Update : भारत में आज फिर कोरोना का जंप 

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox