होम / रॉकी मित्तल 3 दिन की पुलिस रिमांड पर

रॉकी मित्तल 3 दिन की पुलिस रिमांड पर

• LAST UPDATED : March 9, 2021

कैथल/मनोज मलिक

हरियाणा सरकार के पूर्व पब्लिसिटी चीफ एडवाइजर एवं पब्लिसिटी चेयरमैन रॉकी मित्तल को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस ने 5 दिन की रिमांड मांगी थी. पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा ने इसे द्वारा  बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है.

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के भक्त और देश भर में मोदी  रैलियों में मोदी के गीत गाकर मशहूर हुए  हरियाणा की स्पेशल पब्लिसिटी सैल के पूर्व चेयरमैन रॉकी मित्तल ने गिरफ्तारी के बाद कोर्ट जाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विरोध करते रहने की बात कही. 

रॉकी मित्तल के भाई का कहना है कि सीएम की नीतियों का विरोध करने की वजह से लगभग 6 साल पुराना मामला फिर से खोला गया गया है.

क्या है 6 साल पुराना मामला ?

एक रोष प्रदर्शन में रॉकी मित्तल ने एक जज से बदसलूकी की थी. 18 मई 2015 को झज्जर के एक जज एक शादी समारोह में शरीक होकर लौट रहे थे. उस दिन नई अनाज मंडी के आढ़ती मुनीष मित्तल हत्याकांड के मामले को लेकर जींद रोड पर विरोध प्रदर्शन के दौरान रॉकी मित्तल ने झज्जर के तत्कालीन एसीजेएम विवेक नासिर (अब कैथल में एडीजे) की गाड़ी का रास्ता रोककर बोनट पर मुक्के मारे थे. जज से मारपीट का आरोप भी उन पर लगा था. आरोप है कि रॉकी ने गाड़ी पर लगी नीली बत्ती अचानक उठाकर जज के मुंह पर दे मारी जिससे उन्हें चोटें भी आईं. किसी तरह उनके साढू और पत्नी ने बीच बचाव किया. रॉकी और भीड़ में से कुछ व्यक्तियों ने हत्थे मार-मारकर गाड़ी का बोनट तोडने की भी कोशिश की. इस शिकायत पर पुलिस ने एफआई आर नंबर 162, अंडर सेक्शन 283, 332, 333, 353, 341, 427, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई की थी.

मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का करीबी होने के कारण रॉकी को राहत मिल रही थी. पंचकूला के सेक्टर 4 के आवास से गिरफ्तारी के बाद रॉकी मित्तल को मैडम रजनी कौशल की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने मित्तल को 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। 12 मार्च को रॉकी मित्तल को अदालत में पेश किया जाएगा.

बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से रॉकी खुले तौर पर प्रदेश की सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। इधर पूर्व संसदीय सचिव रामपाल माजरा ने भी रॉकी की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। उनकी आवाज को दबाने के लिए इतना पुराना मामला उठाया गया है।
रॉकी मित्तल के बारे में जानिए-

सरकार के प्रचार के कारण दो बार बने चेयरमैन
2014 – लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रचार में गीत गाए

पिछले 6 साल से प्रदेश सरकार के लिए प्रचार कर रहे थे

2019 – प्रदेश सरकार ने ‘एक और सुधार’ कार्यक्रम का प्रोजेक्ट डायरेक्टर बनाया

फरवरी 2020 – स्पेशल पब्लिसिटी सेल का चेयरमैन बनाया

16 दिसंबर 2020 को रॉकी मित्तल को पद से हटाया गया

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox