होम / Today Weather Update: आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

Today Weather Update: आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

• LAST UPDATED : August 28, 2022

इंडिया न्यूज़, Today Weather Update: मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, व झारखंड समेत कई जिलों में तेज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। राजस्थान, गुजरात व मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में पहले से ही बारिश हो रही है तेज बारिश के चलते कई जगह बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। और वही कुछ राज्यों में ज्यादा बारिश नहीं है।

दक्षिण-पूर्वी यूपी व बिहार में लगाया जा रहा 4 दिन तक बारिश का अनुमान

दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। दक्षिण-पूर्वी यूपी में व बिहार में अगले चार दिन तक बारिश की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज और कल भारी बारिश हो सकती है। उधर सिक्किम व पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड, सहित पूर्वोत्तर भारत में भी अगले चार दिन तक भारी बारिश का अनुमान है। बिहार में कई जगह बहुत भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat Death Case: गोवा के सीएम सावंत ने कहा जरूरत पड़ी तो जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी

इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार इन ट्रफ के प्रभाव आने वाले दो दिनों त्रिपुरा, नागालैंड, मिजोरम और मणिपुर में भारी बारिश हो सकती है। अगले चार दिन असम, मेघायल व अरुणाचल प्रदेश छिटपुट में बारिश की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल, दक्षिण तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में भी आने वाले कुछ दिन में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से एमपी में बारिश तेज होने के चान्सेस

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी है। आज राज्य में कई जगहों पर शाम तक भरी बारिश की आशंका जताई जा रही है। 28 से 31 अगस्त तक राजधानी भोपाल के अलावा उज्जैन संभाग, नर्मदापुरम और इंदौर भारी बारिश की संभावना है। कई जगहों पर मूसलधार बारिश पड़ सकती हैं। भोपाल में थोड़ा टाइम रुककर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम ने एमपी में लोगों की चिंता फिर बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें : Hijab Restrictions: कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी सुनवाई

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox