होम / Airtel 5G Services : एयरटेल अक्टूबर में शुरू करेगा 5जी सर्विस

Airtel 5G Services : एयरटेल अक्टूबर में शुरू करेगा 5जी सर्विस

• LAST UPDATED : August 29, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News (Airtel 5G services) : जियो कंपनी की वार्षिक आम बैठक में जहां मुकेश अंबानी ने 5जी सुविधा को दिवाली तक 4 बड़े शहरों में लागू करने का ऐलान कर दिया है वहीं एयरटेल भी पीछे नहीं हैं। जी हां, भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील मित्तल (Sunil Mittal) ने भी एयरटेल की 5जी सेवाओं के लॉन्च से संबंधित विवरणों का खुलासा किया है। दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में कहा था कि भारत में 12 अक्टूबर से 5जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

भारत 5जी के लिए पूरी तरह तैयार: मित्तल

भारत 5जी के लिए पूरी तरह से तैयार है। एयरटेल अध्यक्ष मित्तल (Airtel Chairman Mittal) ने खुलासा किया कि एयरटेल अक्टूबर में अपनी 5जी सेवाएं पेश करेगी। फिलहाल लॉचिंग की तिथि तो तय नहीं लेकिन इतना जरूर है कि एयरटेल 5जी सुविधा अक्टूबर में जरूर शुरू कर देगा।

5 जी के लिए करना होगा अभी अधिक भुगतान

एयरटेल के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उपभोक्ताओं को फिलहाल 5जी के लिए थोड़ा सा अधिक शुल्क अदा करना होगा। मित्तल ने कहा, हमें पश्चिमी दुनिया की तरह 40-50 डॉलर (टैरिफ) पर जाने की जरूरत है। शायद हमें 5जी सेवाओं के लिए 3-4 डॉलर की जरूरत है। हाल की एक रिपोर्ट में, एयरटेल ने कहा कि वे नई 5जी योजनाएँ लॉन्च नहीं कर सकते हैं, बल्कि अपनी प्रीमियम योजनाओं के साथ 5जी सेवाएँ प्रदान कर सकते हैं।

यह कंपनी भी लॉन्च कर सकती है 5जी सेवाएं

Jio, Airtel, Vodafone जहां 5जी सेवाएं जल्द देने जा रहा है, वहीं टेलीकॉम आपरेटर BSNL भी 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की योजना बना रही है। दरअसल, अदाणी समूह भी जल्द ही भारत में 5जी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें : Reliance AGM 2022 : इन शहरों में दिवाली तक लॉन्च हो जाएगी Jio 5G सेवाएं

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox