होम / Commercial LPG Cylinder Price Slashed : आज से कॉमर्शियल सिलेंडर सस्ता, कई अन्य बदलाव भी

Commercial LPG Cylinder Price Slashed : आज से कॉमर्शियल सिलेंडर सस्ता, कई अन्य बदलाव भी

• LAST UPDATED : September 1, 2022

इंडिया न्यूज, New Delhi (Commercial LPG Cylinder Price Slashed) : 1 सितंबर 2022 यानि आज से कई बदलाव किए गए हैं। कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial LPG Cylinder) के दाम में कटौती हुई है। दिल्ली में अब ये सिलेंडर 91.50 रुपए, कोलकाता में 100 रुपए, मुंबई में 92.50 रुपए और चेन्नई में 96 रुपए सस्ता मिलेगा। इसके साथ ही अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हैं तो KYC की अनिवार्यता हो गई है। इसके अलावा यमुना एक्सप्रेस वे पर यात्रा करने पर आपको ज्यादा टोल देना होगा।

जाने कौन-कौन से हैं मुख्य बदलाव

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर- सबसे पहले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की बात करते हैं। जी हां इंडियन आॅयल की ओर से 1 सितंबर को 19 किलो के कॉमर्शियल सिलेंडर को सस्ता किया गया है।

Commercial Gas Cylinder Price Hiked

बता दें कि कुछ माह के अंदर यह तीसरी छूट है। राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 1,976.50 रुपए से घटकर अब 1,885 रुपए रह गई है। कोलकाता में 2,095.50 से घटाकर 1,995.50 रुपए कर दी गई है जिस कारण व्यावसायियों को राहत मिली है।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहकों के लिए केवाईसी जरूरी कर दिया गया है। अगर आपका बैंक में केवाईसी नहीं है तो जल्द करा लें नहीं तो आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है यानि आप अपने खाते से पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

यमुना एक्सप्रेस वे का सफर

नए नियमों के मुताबिक लोगों को यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Express way) पर अब अधिक टोल की अदायगी करनी पड़ेगी। बता दें कि नई दरों के अनुसार कार, जीप, वैन और हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल की दर को 2.50 रुपए प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 2.65 रुपए प्रति किमी किया गया है। वहीं हल्के माल वाहन, हल्के कॉमर्शियल वाहन और मिनी बसों के लिए टोल टैक्स 4.15 रुपए प्रति किमी और बस या ट्रक के लिए 8.45 रुपए प्रति किमी कर दिया है।

PM Kisan Yojana में KYC न होने पर नहीं मिलेगा पैसा

जो लोग किसान सम्मान निधि योजना (pm kisan yojana) के लाभार्थी हैं उनका केवाईसी होना अति आवश्यक है। अगर उन्होंने योजना के अंतर्गत केवाईसी नहीं कराया तो उन्हें किस्त लेने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : India Corona Update Today : भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या में गिरावट

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting : सीएम बोले-पंचायती राज संस्थानों में पिछड़ा वर्ग (ए) को मिलेगा आरक्षण

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox