होम / अंबाला : गन्ना भुगतान में देरी के विरोध में किसानों ने किया रोड जाम

अंबाला : गन्ना भुगतान में देरी के विरोध में किसानों ने किया रोड जाम

• LAST UPDATED : September 2, 2022

इंडिया न्यूज, Delayed Payment Sugarcane Farmers Block Road: गन्ना भुगतान में देरी से नाराज संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बैनर के नीचे विभिन्न किसान समूहों ने आज नारायणगढ़ चीनी मिल के सामने एक महापंचायत की और बाद में सड़क जाम कर दिया।

हर साल भुगतान प्राप्त करने के लिए प्रदर्शन करने के लिए मजबूर

किसान नेताओं ने कहा कि किसानों को हर साल अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। मामले को लेकर अंबाला के उपायुक्त के साथ बैठक की व्यवस्था करने के तहसीलदार के आश्वासन पर किसानों ने नाकेबंदी हटा ली।

यह भी पढ़ें : Fire Broke Out in Panchkula Sector 9 Rehri Market: पंचकूला के सेक्टर 9 रेहरी मार्केट में लगी भीषण आग, 100 से अधिक दुकानें जलकर हुई ख़ाक

किसान नेता सिंगरा सिंह ने कहा

एसकेएम नेता दर्शन पाल और सुरेश कौथ और बीकेयू (शहीद भगत सिंह) नेता अमरजीत मोहरी वह मौजूद थे।किसान नेता सिंगरा सिंह ने कहा: “गन्ना किसान चीनी मिलों को अपनी फसल का भुगतान पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

उपायुक्त के साथ बैठक की व्यवस्था

हमने करीब एक घंटे तक सड़क जाम किया और बाद में तहसीलदार के आश्वासन के बाद हटा लिया उन्होंने कहा की वे जल्द ही उपायुक्त के साथ बैठक की व्यवस्था करेंगे। गन्ने के भुगतान के अलावा ‘मुश्तरका मलकान’, ‘शामलत देह’ और धान की फसल के बौनेपन के मुद्दे पर भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें : Two Tomato Flu Cases in Solan: सोलन में सामने आये दो टोमेटो फ्लू के मामले

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat Death Mystery : गोवा पुलिस लगातार कर रही जांच, सुधीर ने बनवाई थी प्रॉपर्टी की लैंड लीज डीड

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox